भारत

PM मोदी 75 साल की उम्र में होंगे रिटायर? 74 की उम्र में हर रोज करते हैं कम से कम तीन रैलियां

PM मोदी के Retirement की उम्र को लेकर विपक्ष उन्हे घेरने की कोशिश लगातार जारी है। लेकिन उनकी सक्रियता उन्हे रिटायरमेंट की तरफ नहीं बढ़ने दे रही है।

PM Modi Retirement: PM मोदी के Retirement की उम्र को लेकर विपक्ष उन्हे घेरने की कोशिश लगातार जारी है। लेकिन उनकी सक्रियता उन्हे रिटायरमेंट की तरफ नहीं बढ़ने दे रही है।

74 साल की उम्र में PM मोदी हर रोज औसतन तीन रैलियां, सभाए या Road Show करते हैं। बिना थके बिना रुके PM हजारों KM का सफर भी हर रोज तय कर रहे हैं। इसका मतलब है कि उनकी बढ़ती सक्रियता उन्हे Retirement की तरफ नहीं बढ़ने दे रही है।

इसका बड़ा उदाहरण रविवार को देखने को मिलेगा जब PM पश्चिम बंगाल में चार रैलियां करेंगे और उसके बाद पटना में Road Show करेंगे।

vote-jharkhand-ranchi

सोमवार को वह वाराणसी के लिए उड़ान भरने से पहले पटना में तीन रैलियों में भाग लेंगे जहां वह शाम को एक विशाल रोड शो करेंगे जो चार घंटे से अधिक समय तक चल सकता है। BJP ‘हमार मोदी, हमार काशी’ रोड शो के आसपास बड़े पैमाने पर अभियान की योजना बना रही है।

PM मोदी के Road Show और नामांकन प्रक्रिया की व्यवस्था की निगरानी के लिए गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी में हैं। BJP के वरिष्ठ नेता सुनील बंसल भी कई दिनों से वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री के अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर के दर्शन करने की उम्मीद है।

PM के रोड शो के मार्ग में विभिन्न मंचों पर भारत की विविधता का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें गुजराती, मराठी, तमिल, बंगाली, पंजाबी और अन्य समुदायों के लोग PM Modi का स्वागत करने के लिए उपस्थित होंगे। रोड शो के दौरान PM बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के गेट से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर तक पांच किलोमीटर की दूरी लगभग चार घंटे में तय करेंगे।

Road Show में डमरू और शंख बजाते हुए विभिन्न कलाकार प्रदर्शन करेंगे और BJP इस कार्यक्रम के लिए क्विंटलों फूलों की व्यवस्था कर रही है। इस बीच, PM के नामांकन के लिए संभावित प्रस्तावकों की एक सूची तैयार की गई है और इसमें से चार नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

मंगलवार सुबह PM मोदी वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे और दिन के दौरान और अधिक सार्वजनिक बैठकें करेंगे।

प्रधानमंत्री का अभियान मई के अंत तक जारी रहेगा और जो कुल 180 से 190 आयोजनों को छू सकता है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि मोदी 2029 में अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करेंगे और इससे आगे भी पार्टी और देश का नेतृत्व करते रहेंगे। गृह मंत्री ने कहा, ‘पार्टी में इसे लेकर कोई भ्रम नहीं है।’

अमित शाह का यह बयान तब आया है जब आप नेता Arvind Kejriwal ने दावा किया कि PM मोदी अगले साल 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाएंगे और अमित शाह को बागडोर सौंप देंगे। गृह मंत्री ने साफ किया कि BJP के संविधान में 75 साल की उम्र सीमा जैसी कोई बात नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker