झारखंड

झारखंड में भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारी, स्ट्रॉन्ग रूम में रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

रांची: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) को लेकर झारखंड में भी तैयारियां जोर शोर चल रही हैं।

बैलेट बॉक्स सहित अन्य मतदान सामग्री को प्राप्त करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अवर सचिव देवदास दत्ता, झारखंड विधानसभा के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी रामनिवास दास, प्रशाखा पदाधिकारी संदीप कुमार दिल्ली रवाना हो चुके हैं।

बुधवार को दिल्ली स्थित भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India based in Delhi) से सभी सामग्री प्राप्त करने के बाद सभी के देर शाम रांची आने के बाद बैलेट बॉक्स और अन्य सभी निर्वाचन सामग्रियों को झारखंड विधानसभा स्थित स्ट्रॉन्ग रूम में रखा जाएगा। स्ट्रॉन्ग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 घंटे निगरानी की जाएगी।

चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा। 21 जुलाई को मतगणना की तारीख निर्धारित है।

आयोग द्वारा भेजे गये ऑब्जर्वर की मौजूदगी में 18 जुलाई को मतदान होगा

झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) स्थित कक्ष में मतदान की तैयारी की गई है। संवैधानिक व्यवस्था के तहत राष्ट्रपति चुनाव के मतदान में लोकसभा, राज्यसभा के सांसद और सभी राज्यों के विधानसभा सदस्य भाग लेते हैं।

इस चुनाव में झारखंड के 81 विधायक, 06 राज्यसभा सांसद और 14 लोकसभा सांसद मतदान करेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा के सचिव पदेन एआरओ होते हैं। भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) द्वारा भेजे गये ऑब्जर्वर की मौजूदगी में 18 जुलाई को मतदान होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker