टेक्नोलॉजी

Reliance Jio का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी, सामने आए फीचर्स और कीमत

Reliance Jio 5G Smartphone : हाल ही में रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में बताया कि वह गूगल के साथ मिलकर एक सस्ते 5G Smartphone पर काम कर रही है।

जिसे जल्द ही पेश किया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इस फ़ोन के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स या कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है।

Reliance Jio

मीडिया के एक रिपोर्ट के अनुसार Jio के 5G इनेबल्ड डिवाइस (Enabled Device) की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है। जियो अपनी 5G सेवाओं का सफल Roll Out करने के बाद इस डिवाइस को लॉन्च करेगी।

नए डिवाइस के लिए जियो की रणनीति

कंपनी अपना 5G सब्सक्राइबर बेस (Subscriber Base) बढ़ाने के लिए नए Device के लिए जियो वही रणनीति अपना रही है जो 4G जियोफोन लॉन्च करते वक्त थी।

नए 5G फोन के फीचर्स

रिपोर्ट्स के अनुसार जियो के 5G फोन में 6.5 इंच का HD+ IPS LCD डिस्प्ले 1600×720 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन (Pixels resolution) हो सकते हैं। इस फोन में 4GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल सकता है। यह फ़ोन Android 11 (Go एडिशन) OS को Support करेगी

Reliance Jio

कैमरा की बात की जाए तो इसमें रियर पैनल (Rear Panel) पर 13MP+2MP डुअल कैमरा सेटअप और फ्रंट पैनल पर 8MP कैमरा हो सकता है। फोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी हो सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker