विदेश

गाजा में फौरन मानवीय राहत सामग्री भेजेगा अमेरिका, प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने…

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका गाजा (Gaza) में तत्काल मानवीय राहत (Humanitarian Relief) सामग्री भेजेगा। यह निर्णय मौजूदा हालात को देखते हुए लिया गया है।

America will send Humanitarian Relief to Gaza: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका गाजा (Gaza) में तत्काल मानवीय राहत (Humanitarian Relief) सामग्री भेजेगा। यह निर्णय मौजूदा हालात को देखते हुए लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले गाजा में राहत और खाद्य सामग्री का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइली सुरक्षाबलों की गोलीबारी से सारी दुनिया चिंतित हो गई है। इस गोलीबारी में बड़ी संख्या में फिलिस्तीन के नागरिक मारे गए हैं।

गाजा में लोग परिवारों का भरण-पोषण करने में असमर्थ

बाइडेन ने कहा-गाजा में मानवीय राहत सामग्री भेजेगा अमेरिका - हिन्दुस्थान समाचार

The New York Times की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने इटली की PM जियोर्जिया मेलोनी से मुलाकात से पहले कहा, ” गाजा में निर्दोष लोग अपने परिवारों का भरण-पोषण करने में असमर्थ हैं। यह लोग भीषण युद्ध में फंस गए हैं। इनको भोजन सामग्री और अन्य राहत सामग्री की जरूरत है। संयुक्त राज्य अमेरिका इनको भरपूर सहायता मुहैया कराएगा।

बाइडेन ने कहा…

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा- मुक्त, स्थिर व सुरक्षित हिंद प्रशांत क्षेत्र के लिए अमेरिका प्रतिबद्ध - US President Joe Biden said America is committed to a ...

बाइडेन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका जॉर्डन के साथ काम करेगा। जार्डन गाजा में हवाई मार्ग से मदद पहुंचाने में सबसे आगे रहा है। गाजा में मदद समुद्र मार्ग से भी पहुंचाई जा सकती है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, गाजा में भेजी जा रही मदद मौजूदा हालात को देखते हुए पर्याप्त नहीं है। वहां हर व्यक्ति की जिंदगी खतरे में है।

रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन और सुश्री मेलोनी ने गाजा में युद्ध रोकने के प्रयासों के साथ यूक्रेन के लिए समर्थन पर चर्चा की। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के वरिष्ठ अधिकारी जॉन एफ. किर्बी ने अमेरिका सबसे पहले विमानों से खाद्य सामग्री के पैकेट भेजेगा। इसके बाद पानी और दवा की आपूर्ति की जाएगी।

एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने कहा कि वायुसेना 50,000 भोजन के पैकेट पहुंचाने की योजना बना रही है। किर्बी ने कहा कि गुरुवार को गाजा में मानवीय सहायता लेकर पहुंचे ट्रकों के काफिले के आसपास हुई मौतों ने सारी दुनिया को विचलित कर दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker