बिहार

औरंगाबाद पहुंचे PM मोदी, 21 हजार करोड़ से अधिक की विकास योजनाओं का किया…

PM मोदी शनिवार को बिहार (Bihar) के एकदिवसीय दौरे के क्रम में औरंगाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने 21,400 करोड़ रुपए से अधिक की विकास योजनाओं का रिमोट के जरिए उद्घाटन और शिलान्यास किया।

PM Modi Reached Aurangabad: PM मोदी शनिवार को बिहार (Bihar) के एकदिवसीय दौरे के क्रम में औरंगाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने 21,400 करोड़ रुपए से अधिक की विकास योजनाओं का रिमोट के जरिए उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे।

PM मोदी ने 21,400 करोड़ रुपए से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 18,100 करोड़ रुपए से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

PM मोदी ने NH-227 का 63.4 किमी लंबा दो-लेन का पक्की सड़क वाला जयनगर-नरहिया खंड, NH-131जी पर कन्हौली से रामनगर तक छह लेन की पटना रिंग रोड का खंड, किशनगंज शहर में मौजूदा फ्लाईओवर के समानांतर 3.2 किमी लंबा दूसरा फ्लाईओवर, 47 किलोमीटर लंबी बख्तियारपुर-रजौली को चार लेन और एनएच -319 के 55 किमी लंबे अर्रा-पररिया खंड को चार लेन का निर्माण शामिल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी। इसमें आमस से ग्राम शिवरामपुर तक 55 किमी लंबे चार लेन वाला नियंत्रित सुगमता का ग्रीनफील्ड राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण और शिवरामपुर से रामनगर तक 54 किमी लंबा चार लेन वाला नियंत्रित सुगमता का ग्रीनफील्ड राष्ट्रीय राजमार्ग भी शामिल है।

दानापुर-बिहटा खंड से 25 किमी लंबा चार लेन वाला एलिवेटेड कॉरिडोर और बिहटा-कोइलवर खंड के मौजूदा दो लेन से चार लेन कैरिजवे का उन्नयन का भी शिलान्यास किया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की भी आधारशिला रखी। उन्होंने Bihar में नमामि गंगे के तहत लगभग 2,190 करोड़ रुपये की लागत से विकसित की गई बारह परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने पटना में PM एकता मॉल का भी शिलान्यास किया। 213 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली इस परियोजना की परिकल्पना एक अत्याधुनिक सुविधा के रूप में की गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में तीन रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित की, जिनमें पाटलिपुत्र से पहलेजा रेलवे लाइन के दोहरीकरण की परियोजना, बंधुआ-पैमार के बीच 26 किमी लंबी नई रेल लाइन और गया में एक MEMU शेड भी शामिल है। इसके अलावा आरा बाईपास रेल लाइन का भी शिलान्यास किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker