झारखंड

लोहरदगा में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ जुलूस-ए-मोहम्मदी

लोहरदगा: पैगंबर मोहम्मद की (Prophet Muhammad) याद में मनाए जाने वाले 12 रबी उल अव्वल का त्योहार लोहरदगा में (Rabi ul Awal Festival Lohardaga) अंजुमन इस्लामिया की अगुवाई में आपसी सौहार्द व शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया।

जुलूस ए मोहम्मदी (Julus e Mohammadi) शहर की जामा मस्जिद से (Jama Masjid) शुरू होकर शहरी क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए वापस जामा मस्जिद के (Jama Masjid) निकट आकर संपन्न हुआ।

जुलूस की अगुवाई अंजुमन इस्लामिया के पदाधिकारी व शहर के मुस्लिम धर्मगुरु कर (Muslim Religious Leader) रहे थे।

शरबत पिलाने का भी कार्य किया

जुलूस के मार्ग में (Julush Road) पड़ने वाले रास्तों पर जहां विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों के (Various religious and Social Organizations) द्वारा स्वागत का प्रबंध किया गया था।

जगह-जगह पर इन संगठनों के द्वारा जुलूस में शामिल लोगों को फुल वर्षा व शरबत पिलाने का ( Drink Syrup) भी कार्य किया गया।

जुलूस के दौरान पैगबरे इस्लाम के शान में सरकार की आमद मरहबा, आका की आमद मरहबा (Aadam Marhaba) सहित अन्य नारे भी लगाए गए।

गंबर मोहम्मद साहब ने हमेशा मानवता की सेवा तथा ईमानदारी की

मौके पर अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष हाजी अफसर कुरैशी ने कहा कि पूरी दुनिया और इंसानियत के लिए पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) साहब की जिंदगी प्रेरणा स्वरूप है।

पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) साहब ने हमेशा मानवता की (Humanity) सेवा तथा ईमानदारी व सच्चाई के (Truth) मार्ग पर चलने, गरीबों तथा मजलूमों की मदद का संदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े विद्वान भी पैगंबर मोहम्मद साहब के (Prophet Muhammad) आदर्शों को मानते रहे हैं। हम सब को उनके आदर्शों को अपनाकर जीवन जीने की आवश्यकता है। इस मौके पर बडी संख्या में लोग शामिल थे

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker