बिहार

बिहार में ग्रामीणों के हमले में पंजाब पुलिस घायल

बगहा: बथवरिया थाना क्षेत्र के चन्द्रहा रुपवलिया गांव (Chandraha Rupwalia Village) में पंजाब की अपहृता को बरामद करने आई पंजाब पुलिस (Punjab Police) पर ग्रामीणों ने हमला कर जख्मी (Injured) कर दिया।

इस मामले में पंजाब पुलिस के ASI Prithvi Raj Singh ने 8 लोग को नामजद करते हुए अज्ञात 15 से 20 लोग के विरुद्ध बथुवरिया थाना में FIR दर्ज करायी है।

ASI ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वे पंजाब के बस्सी पठाना थाना कांड संख्या 73/22 के नामजद अभियुक्त संदेश यादव पिता भुखल यादव ग्राम चन्द्रहा रुपवलिया.थाना बथवरिया जिला पश्चिम चम्पारण को गिरफ्तार और मुकदमा न.73 की पीड़िता चन्द्रमा कुमारी की बरामदगी करने के लिए सोमवार को पुलिस बल (Police Force) के साथ आया।

अभियुक्त की गिरफ्तारी और पीड़िता की बरामदगी के लिए बथवरिया थाना के ASI रविंद्र कुमार दुबे की नेतृत्व में पुलिस जवानों के साथ अभियुक्त के घर पहुंच कर छापेमारी (Raid) कर पीड़िता को बरामद की गई।

पीड़िता को कई पुलिस जिप्सी (Police Gypsy) में बैठा दी गई। ज्योंहि पुलिस जिप्सी से थाना के लिए बढी, तभी सरिता देवी , वृजेश यादव, राजेन्द्र यादव, शांति देवी , रीता देवी , अजय लाल यादव , लालसा देवी समेत 15 से 20 अज्ञात महिला और पुरुष अपनी अपनी हाथों में लाठी, डंडा, टांगी लेकर पुलिस जिप्सी को चारों तरफ से घेर कर हमलाकर दिया।

अमित कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की कार्रवाई में पुलिस जूट गई

हमले में पुलिस बल और पीड़िता के भाई को चोटें आईं और गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

इसी क्रम में समय का लाभ लेते हुए पुलिस अभिरक्षा (Police Custody) में बरामद पीड़िता को जान मारने की नियत से छीन कर लेकर भाग गए।

भीड़ में शामिल उक्त सभी लोगों के द्वारा पुलिस की कार्य में बाधा डालने, अभियुक्त संदेश यादव (Sandesh Yadav) की गिरफ्तारी में बाधा उत्पन्न करने तथा पंजाब पुलिस को घमकी देने के आरोप में FIR दर्ज कराई गई है। बथुवरिया थानाध्यक्ष अमित कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की कार्रवाई में पुलिस जूट गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker