BCCI ने मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को रखा बरकरार, क्योंकि उसकी नजर…

Tournament के साथ भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था लेकिन BCCI ने उनके करार को आगे बढ़ाने का फैसला लिया। जब‎कि उस समय खबरे सामने आई थी कि अब टीम इंडिया और द्रविड़ की राह अलग हो जाएगी

News Aroma

Rahul Dravid Head Coach: BCCI की ‎निगाह इस समय ICC trophy पर लगी हुई हैं। शायद यही वजह है ‎कि world cup हारने के बावजूद भी टीम में राहुल द्र‎विड़ (Rahul Dravid) की भू‎मिका मुख्य कोच के रुप में बनी हुई है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने घर पर ICC वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) में जिस तरह का खेल दिखाया उसने हर किसी के अंदर यही उम्मीद जगाई थी कि टीम ट्रॉफी जीतेगी। लगातार 10 मैच जीतने के बाद Team India को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Final में हार मिली।

BCCI ने करार को आगे बढ़ाने का लिया फैसला

Tournament के साथ भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था लेकिन BCCI ने उनके करार को आगे बढ़ाने का फैसला लिया। जब‎कि उस समय खबरे सामने आई थी कि अब टीम इंडिया और द्रविड़ की राह अलग हो जाएगी लेकिन BCCI ने उनको टीम के साथ बनाए रखने का ‎निर्णय लिया।

जानकार बता रहे हैं ‎कि राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाए रखने के पीछे BCCI की मंशा सिर्फ और सिर्फ ICC ट्रॉफी जीतना है। जिस तरह की टीम इस Master Mind ने तैयार की उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है।

हालां‎कि वनडे World Cup से पहले तमाम सीरीज में प्रयोग करने पर उनकी आलोचना हुई थी लेकिन जब भारत ने अपने घर पर हर टीम के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाते हुए उसे रौंदा तो सब खामोश हो गए। अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप द्रविड़ का अगला मिशन है।

राहुल द्रविड़ ने वनडे में तैयार की आक्रामक टीम

अंडर 19 टीम की coaching करते हुए कोच राहुल द्रविड़ ने ICC Trophy जीती है। पहली बार के प्रयास में Ishaan Kishan की कप्तानी वाली टीम फाइनल में पहुंचकर इसे हासिल करने से चूकी थी। इसके बाद पृथ्वी शाह की कप्तानी वाली टीम को द्रविड़ ने अपनी कोचिंग में Champion बनाया था।
बता दें ‎कि Rohit Sharma की कप्तानी में पिछले टी20 विश्व कप और फिर वनडे World Cup में हार ‎मिली थी। इसके बाद दूसरे मौके पर कोच उन कमियों को दूर करके ही मैदान में उतरेंगे। T20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए तैयारी की शुरुआत साउथ अफ्रीका T20 सीरीज से होने जा रही है।

राहुल द्रविड़ ने वनडे में जैसी आक्रामक टीम तैयार की है उससे भी ज्यादा खूंखार बल्लेबाजी क्रम वाले बल्लेबाजों को तैयार कर रहे हैं। इसमें यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को लगातार मौका दिया जाना उनकी रणनीति का हिस्सा है।

हमें Follow करें!

x