झारखंड

पाकुड़ में 1932 के खतियान लागू करने को लेकर निकाली रैली

चिलचिलाती धूप में स्थानीय रानी ज्योर्तिमयी स्टेडियम से निकाली गई रैली में बड़ी संख्या में आदिवासी मूलवासी संगठनों लोगों के अलावा आदिवासी छात्र संघ से जुड़े छात्र छात्राएं भी शामिल थीं

पाकुड़: 1932 खतियान के आधार पर नियोजन और स्थानीय नीति लागू करने की मांग को लेकर आदिवासी-मूलवासी संगठन के बैनर तले मंगलवार को जिला मुख्यालय में रैली निकाली गई। रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं।

चिलचिलाती धूप में स्थानीय रानी ज्योर्तिमयी स्टेडियम से निकाली गई इस रैली में बड़ी संख्या में आदिवासी मूलवासी संगठनों के लोगों के अलावा आदिवासी छात्र संघ से जुड़े छात्र छात्राएं भी शामिल थीं।

रैली स्टेडियम से निकलकर अंबेडकर चौक और फिर वहां से लौटकर लड्डू बाबू आम बागान गोकुलपुर पहुंची। इस दौरान हाटपाड़ा के समीप बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम भी रैली में शामिल हुए।

रैली में शामिल लोगों ने 1932 खतियान के आधार पर नियोजन एवं स्थानीय नीति लागू करने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे। साथ ही मांग के पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने के भी नारे लगाए जा रहे थे।

रैली गोकुलपुर स्थित लडडू बाबू आम बागान में पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। रैली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुलिस-प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए थे ।

मौके पर आदिवासी-मूलवासी संगठन के मार्क बास्की, शिवचरण मालतो, जीतराम टुडू, कमल मुर्मू, संतोष कुमार आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker