झारखंड

एकतरफा प्यार में प्रेमी ने प्रेमिका के भाई का कर दिया मर्डर, होली के दिन…

एक तरफ जहां पूरा समाज होली के रंग में सराबोर था, वहीं दूसरी तरफ एकतरफा प्यार (One-sided Love) में अंधे एक 19 वर्षीय प्रेमी ने युवती के 14 वर्षीय भाई की हत्या (Murder) कर डाली।

One-sided love or Murder: एक तरफ जहां पूरा समाज होली के रंग में सराबोर था, वहीं दूसरी तरफ एकतरफा प्यार (One-sided Love) में अंधे एक 19 वर्षीय प्रेमी ने युवती के 14 वर्षीय भाई की हत्या (Murder) कर डाली।

जिले के गोला प्रखंड में हुई इस जघन्य अपराध का जब खुलासा हुआ तो हर व्यक्ति आवाक रह गया। रामगढ़ SP डॉ विमल कुमार ने बताया कि हत्यारे सूरज कुमार महतो को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उसकी निशानदेही पर 14 वर्षीय बच्चे की लाश भी जंगल से बरामद कर ली गई है।

SP ने बताया कि 25 मार्च को रवि कुमार (14) का अपहरण उसके गांव कोराम्बे से हुआ था। रवि के पिता पिता शंकर महतो ने पुलिस को बताया था कि उसे मुरपा गांव के सूरज कुमार महतो पर शक है। क्योंकि उसने कुछ दिनों पहले ही जान से मारने की धमकी दी थी।

इस मामले में दर्ज प्राथमिकी (FIR) में शंकर महतो ने कहा था कि सूरज ने उनके बेटे रवि का अपहरण हत्या (Murder) करने की नीयत से ही किया है। रामगढ़ SDPO परमेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में गोला थाना प्रभारी और अन्य पुलिस पदाधिकारी ने छापेमारी शुरू की।

पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सूरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया। सूरज ने पुलिस को बताया कि उसने रवि की हत्या कर दी है और उसकी लाश बंदा गांव के जंगल में छुपा दिया है।

सूरज पर हत्या करने की चढ़ी थी सनक

पुलिस ने जब सूरज कुमार महतो को गिरफ्तार किया तो उसने तत्काल ही अपना अपराध स्वीकार कर लिया। सूरज पर पहले से ही हत्या करने की सनक चढ़ चुकी थी। जानकारी के अनुसार सूरज शंकर महतो की बेटी की तरफ आकर्षित (Attract) था। इसके लिए वह किसी भी हद को पार करने की बात करता था।

इसी दौरान उसने शंकर महतो के घर जाकर भी धमकियां दी थी। लेकिन किसी को भी यह अंदाजा नहीं था कि एक तरफा प्यार में पागल 19 वर्षीय युवक हत्यारा बन जाएगा।

होली के दिन सूरज ने शंकर महतो के छोटे बेटे का अपहरण किया और उसे बंदा के जंगल में ले गया। जहां पत्थर से पीट-पीट कर उसकी हत्या करदी। उसकी निशानदेही पर उक्त काण्ड में अपहृत रवि कुमार के शव को बन्दा के जंगल के झाड़ी से बरामद किया गया एवं घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त खून लगा दो (02) पत्थर, मृतक का चप्पल, साईकिल एवं खून से सना हुआ मिट्टी बरामद किया गया है।

x