झारखंड

रामगढ़ SP ने लोगों को किया Alert

रामगढ़: जिले में 48 घंटों की बारिश ने जलाशयों को खतरनाक रूप दे दिया है। पतरातू डैम, दामोदर नदी, भैरवी नदी और नलकारी नदियां उफान पर हैं।

जिले में भारी बारिश (Heavy Rain) के बाद जलाशयों में अचानक आने वाली बाढ़ की वजह से जिला प्रशासन (District Administration) अभी से ही हाई अलर्ट पर है।

बुधवार को रामगढ़ SP पीयूष पांडे (Piyush Pandey) ने बताया कि पतरातू डैम और रजरप्पा मंदिर (Patratu Dam and Rajrappa Temple) में भारी मात्रा में श्रद्धालु और पर्यटक पहुंचते हैं। लेकिन मौजूदा हालात ऐसे हैं कि यह दोनों ही स्थान काफी खतरनाक हो चुका है।

भारी बारिश की वजह से यहां पहुंचने वाले लोग रोमांच के चक्कर में नदियों में बह जा रहे हैं। ऐसी कई घटनाएं भी पतरातू और रजरप्पा में हो चुकी है।

श्रद्धालुओं को नदी में जाने से रोका जा रहा है

उन्होंने आम जनों से यह अपील की है कि वे जलाशयों से खिलवाड़ ना करें। नदियों से दूर रहें और सबसे बड़ी बात की बाढ़ के पानी में ना घुसे।

यह उनके जीवन को खत्म कर सकता है। जिला प्रशासन (District Administration) अपने तरीके से हर जगह पर निगरानी रख रहा है।

लेकिन सबसे बड़ी सतर्कता तभी है जब आम आदमी जागरूक होगा। SP पीयूष पांडे ने बताया कि रजरप्पा और पतरातू पुलिस को भी High Alert पर रखा गया है। किसी भी स्तर पर पर्यटकों और श्रद्धालुओं को नदी में जाने से रोका जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker