नया वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर रांची में 20 बेड का वार्ड अलग से तैयार

ऑक्सीजन प्लांट को जल्द चालू करने का आदेश दिया

रांची: कोरोना का कहर अभी कम नहीं हुआ है। नया वैरिएंट ओमिक्रोन भी तेजी से पांव पसार रहा है। हर दिन नये इलाकों से मरीज सामने आ रहे हैं।

कोविड के खतरे के बीच एनएचएम एमडी रमेश घोलप, आइडीएसपी डायरेक्टर डॉ वीभी प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार, डीएस डॉ एस मंडल ने सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक हुई थी, जिसमें कहा गया था कि सभी अधिकारी ओमिक्रोन को लेकर हॉस्पिटल्स का खुद निरीक्षण करें और जो भी कमियां हैं उन्हें तत्काल दूर करें।

हॉस्पिटल में ओमिक्रोन को लेकर 20 बेड का वार्ड अलग से तैयार किया गया है। वहीं जरूरत पड़ने पर हॉस्पिटल में बेड बढ़ा दिये जायेंगे।

एनएचएम के एमडी ने आइसीयू और ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड का भी हाल जाना। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट को जल्द चालू करने का आदेश दिया।

हॉस्पिटल में कोविड वार्ड बनाने का काम तेजी से चल रहा है। मल्टी स्टोरी पार्किंग में 100 बेड कोविड के मरीजों के लिए लगाये जा रहे हैं, जहां पर केवल कोविड के मरीजों का इलाज किया जायेगा।

वहीं गंभीर मरीज आने की स्थिति में उनका इलाज न्यू ट्रॉमा सेंटर में करने की तैयारी है। इसके लिए डॉक्टरों की टीम भी तैनात कर दी गयी है।

हालांकि ऑक्सीजन प्लांट से सप्लाई शुरू करने में समय लगेगा। इसके लिए ऑक्सीजन सिलिंडर भी तैयार रखे गये हैं, जिससे कोविड के मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा सकेगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button