झारखंड

एक बार फिर मिली रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

रांची: राजधानी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) को दूसरे दिन भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। गौर करने वाली बात यह है कि यह धमकी उसी नंबर से दिन गई, जिससे कल फोन कर दी गई थी।

फर्क सिर्फ इतना है कि इस बार फोन करने के बजाय धमकी देने वाले ने टेक्स्ट मैसेज (Text Message) कर Airport को बम से उड़ाने की धमकी दी है।

यह धमकी Airport के ऑफिसियल मोबाइल नंबर (Official Mobile Number) पर दी गई है। मामले को लेकर एयरपोर्ट पर CISF द्वारा सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।

एक बार फिर मिली रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

आज से पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं

गौरतलब है कि कल किसी के फोन पर Airport पर बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई थी। मगर जब बम निरोधक दस्ता ने जब इसकी जांच की, तो खबर अफवाह साबित हुई। जानकारी के अनुसार, बिरसा मुंडा एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) को झारखंड के बाहर से एक फोन आया था। एयरपोर्ट पर बम मिलने की अफवाह फैलाने वाले ने फोन करके यह बताया कि हमारे चार साथी एयरपोर्ट के भीतर मौजूद हैं। उनके पास बैग है।

एक बार फिर मिली रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

अगर हमारी मांगें नहीं मानी गई, तो एयरपोर्ट को उड़ा दिया जाएगा। जिसने फोन किया था, उसके बारे में बताया जा रहा है कि उसका नाम रितेश है और वह नालंदा का रहने वाला है।

यहां उल्लेखनीय है कि यह पहला मामला नहीं है जब Airport पर बम होने की अफवाह फैली हो। इससे पहले आज से पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

तीन साल पहले एक यात्री ने फैलायी थी बम मिलने की अफवाह

तीन साल पहले भी रांची के बिरसा मुंडा Airport पर एक Flight में बम की सूचना मिलने के बाद सवारियों में अफरा-तफरी मच गयी थी। बाद में बता चला कि एक यात्री ने फ्लाइट छूट जाने के बाद यह अफवाह उड़ायी थी।

तीन साल पहले एक यात्री ने फैलायी थी बम मिलने की अफवाह

यह मामला 22 जुलाई 2019 का है। यात्री सतीश कुमार सिंह ने विस्तारा के अस्सिटेंट मैनेजर संजीव कुमार को शाम 7:52 बजे फोन कर यह सूचना दी थी कि उनके जहाज में बम है। जितनी जल्दी हो सके, वह इसकी जांच करवा लें। बाद में बता चला कि सतीश कुमार उसी फ्लाइट का सवारी था और सही समय पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाने के कारण उसने फ्लाइट को रोकने के लिए इस प्रकार की अफवाह फैलाई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker