झारखंड

29 दिसंबर को जिलों में कार्यक्रम आयोजित करने का DC को मिला निर्देश, CS ने…

Hemant Soren Government : हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मुख्य सचिव एल खियांग्ते (L khiangte) ने पूरे राज्यभर में कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश सभी उपायुक्तों को दिया है।

प्रोजेक्ट भवन में मंगलवार को उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिये अधिकारियों को कार्यक्रम की सफलता के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य समारोह 29 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस दिन राज्य को एक साथ कई सौगात भी देंगे। इसमें करीब 9000 लोगों के बीच नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) का वितरण किया जायेगा।

विशेष तैयारी शुरू

इसके लिए सभी विभागों में तैयारी अंतिम चरण में है। समारोह में पथ निर्माण विभाग अंतर्गत कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन किया जायेगा।

इसी दिन नई दिल्ली स्थित नवनिर्मित झारखंड भवन का भी उद्घाटन कराने की तैयारी चल रही है। आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का समापन 29 को ही होना है।

ऐसे में रांची जिला प्रशासन ने भी इस दिन को लेकर विशेष तैयारी शुरू की है। बड़े पैमाने पर अबुआ आवास योजना की स्वीकृति के साथ-साथ 17 अन्य योजनाओं के आवेदकों के आवेदन की स्वीकृति दी जायेगी। परिसंपत्तियों का भी वितरण किया जायेगा।

x