झारखंड

‘घर में पढ़ाई के लिए पड़ी डांट, तो 10वीं के स्टूडेंट ने कर लिया सुसाइड

DSP Student Suicide: राजधानी रांची (Ranchi) के दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) के 10वीं के छात्र क्षितिज प्रांजल ने गुरुवार को जहर खाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली। वह अपने माता- पिता के साथ डोरंडा के New Gandhinagar स्थित स्मृति अपार्टमेंट में रहता था।

क्षितिज के पिता कारोबारी मनीष कुमार के बयान पर डोरंडा पुलिस ने UD केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक परिजनों ने बताया कि उसे पढ़ाई के लिए डांटा गया था। उससे कहा गया था कि परीक्षा नजदीक है, इसलिए पढ़ाई पर ध्यान दो। इससे वह नाराज था। उन्होंने बताया कि क्षितिज ने मच्छर मारने का स्प्रे (Mosquito Repellent Spray) पी लिया।

किताब-कॉपियां बिखरी पड़ी थीं

गुरुवार सुबह करीब 11 बजे वह पढ़ाई करने की बात कहकर कमरे में गया। दोपहर 12:25 बजे मां ने उसे आवाज दी तो कोई जवाब नहीं मिला। अनहोनी की आशंका होने पर परिजनों ने पीछे के दरवाजे से देखा तो वह अपने बिस्तर पर अचेत अवस्था में पड़ा था। किताब-कॉपियां बिखरी पड़ी थीं।

इसके बाद दरवाजा तोड़कर आनन-फानन में उसे धुर्वा स्थित पारस अस्पताल (Paras Hospital) ले गए, जहां Doctors ने मृत घोषित कर दी। डोरंडा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया

आसपास के लोगों से पूछताछ की। पता चला कि पढ़ाई के दबाव के कारण वह परेशान था और इसी कारण उसने आत्महत्या (Suicide) की होगी। हालांकि उसके कमरे से कोई Suicide Note नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतक के मोबाइल को भी खंगाला जाएगा, ताकि मौत के कारणों का खुलासा हो सके। Post Mortem के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker