झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

रांची: झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। प्रतिनिधि प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल को पांच सूत्री ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि झारखंड का सबसे पुराना पत्रकार यूनियन है। झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट जो राज्य के पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए सदैव संघर्षरत रहा है।

राज्यपाल को दिए ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे झारखंड के पत्रकारों के लिए राज्य निर्माण के बाद पत्रकार कल्याण की योजनाओं का घोर अभाव रहा है।

राज्यपाल से झारखंड में अन्य राज्यों की तरह पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू कराने, रांची में अन्य राज्यों की तरह पत्रकारों के लिए आवासीय कॉलोनी का निर्माण कराने,पत्रकारों को अन्य राज्यों की तरह मेडिक्लेम और

जीवन बीमा पॉलिसी शुरू कराने , पत्रकारों को अन्य राज्यों की तरह पेंशन योजना का लाभ दिलाने, कोरोना काल में कोविड19 से दिवंगत पत्रकारों के लिए अन्य राज्यों की तरह 10 लाख रुपये का मुआवजा दिलाने और आंचलिक पत्रकारों के लिए भी झारखंड में अधिमान्यता पहचान पत्र ( एक्रीडेशन कार्ड) लागू कराने सहित अन्य मांग शामिल है।

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के प्रदेश अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता, यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार गुप्ता, यूनियन के महानगर अध्यक्ष जावेद अख़्तर, वरिष्ठ पत्रकार गोविंद यादव उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button