झारखंड

JSSC Update : अप्रैल के पहले सप्ताह में होगी सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा

रांची: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने आगामी परीक्षाओं से संबंधित परीक्षा कैलेंडर जारी किया है।

इस कैलेंडर में सात विभिन्न नियुक्ति परीक्षाओं की संभावित तिथि और उनके परीक्षाफल परिणाम जारी करने के संभावित तिथि भी बतायी है।

परीक्षा कैलेंडर के अनुसार झारखंड वैज्ञानिक सहायक प्रतियोगिता परीक्षा फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में ली जायेगी। इसका परीक्षा परिणाम फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जायेगा। यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी।

सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा ओएमआर पर ली जायेगी। यह परीक्षा अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में ली जायेगी। वहीं परीक्षाफल जून के अंतिम सप्ताह में जारी किया जायेगा।

झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी. अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में परीक्षा ले ली जायेगी।

जबकि जुलाई के प्रथम सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित किया जायेगा इसके साथ ही आयोग ने चार अन्य परीक्षाओं के विज्ञापन प्रकाशन के संभावित तिथि बतायी है।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से इंटरमीडिएट स्तरीय (कंप्यूटर ज्ञान एवं कंप्यूटर में हिंदी टंकण अहर्ता धारक पद के लिये ) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किया जायेगा।

परीक्षा ओएमआर बेस्ट होगी। परीक्षा मई के दूसरे सप्ताह में ले जायेगी और अगस्त के तीसरे सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया जायेगा।

सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा ओएमआर पर ली जायेगी। यह परीक्षा अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में ली जायेगी। परीक्षाफल जून के अंतिम सप्ताह में जारी किया जायेगा।

इसी तरह तकनीकी और विशिष्ट योग्यताधारी स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में जारी किया जायेगा।

परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी। जो मई के तीसरे सप्ताह में ली जायेगी। अगस्त के प्रथम सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित किया जायेगा।

मैट्रिक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा ओएमआर बेस्ट होगी। जिसका विज्ञापन मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी किया जायेगा।

परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह में ली जायेगी और अगस्त के दूसरे सप्ताह में परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया जायेगा। इंटर स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन मार्च के अंतिम सप्ताह में निकाला जायेगा।

जिसकी परीक्षा जून माह के प्रथम सप्ताह में ली जायेगी और परीक्षा फल सितंबर माह के दूसरे सप्ताह में जारी किया जायेगा। यह परीक्षा ओएमआर आधारित होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker