झारखंड

रांची पुलिस ने कुख्यात सोनू शर्मा उर्फ अमित शर्मा को किया गिरफ्तार

रांची: पुलिस ने कुख्यात लव कुश शर्मा (Luv Kush Sharma) के ममेरे भाई सोनू शर्मा (Sonu Sharma) उर्फ अमित शर्मा को चतरा (Chatra) जिला के हंटरगंज (Hunterganj) से गिरफ्तार किया है।

इसके पास से दो मोबाइल फोन (Phone) और एक डोंगल (Dongle) बरामद किया गया है।

SSP किशोर कौशल (SSP Kishore Kaushal) ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कुख्यात कालू लामा (Kalu Lama) की बीते 27 जनवरी को लालपुर (Lalpur) थाना क्षेत्र के मोरहाबादी मैदान (Morabadi Ground) के समीप गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी थी।

घटना में इस्तेमाल किया गया आर्म्स भी हुआ बरामद

मामले में वांछित सोनू शर्मा उर्फ अमित शर्मा की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी (SIT) का गठन किया गया था । SIT ने सोनू शर्मा उर्फ अमित शर्मा को अन्य पांच संदिग्धों के साथ चतरा जिला के हंटरगंज थाना क्षेत्र से डिटेन कर सत्यापन के बाद गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में पूर्व में ही छह अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है। घटना में इस्तेमाल किया गया आर्म्स (Arms) भी बरामद हुआ है। सोनू रांची (Ranchi) जिला के अन्य थाना के कांडों में भी वांछित था और फरार था।

SSP ने बताया कि इसने लालपुर थाना क्षेत्र में 2015 में इंजीनियर समरेंद्र प्रसाद (Samrendra Prasad) पर गोली चलाया गया था। इसके अलावा वर्ष 2015 में ही अनुज नाथ स्वर्णकार को भी गोली मार कर हत्या की गई थी।

हाल ही में बरियातू थाना क्षेत्र एक व्यक्ति को इसके एवं लव कुश शर्मा के द्वारा जान मारने की धमकी देते हुए 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई थी। SP ने बताया कि इसके खिलाफ रांची में नौ मामले दर्ज है।

SP ने बताया कि पुलिस टीम में लालपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार (Rajeev Kumar), बरियातू थाना प्रभारी ज्ञान रंजन कुमार (Gyan Ranjan Kumar) , अरगोड़ा थाना के सब इंस्पेक्टर सुमित कुमार सिंह (Sumit Kumar Singh), विक्रमादित्य पांडे, तकनीकी शाखा के शाह फैसल, अजमत अंसारी और क्यूआरटी के सदस्य शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker