झारखंड

पुलिस के हत्थे चढ़े जेल में बंद अमन साहू गिरोह के दो सदस्य, देसी रिवाल्वर और…

ओरमांझी थाना पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन साहू (Aman Sahu) के गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

Ranchi Aman Sahu Gangsters: ओरमांझी थाना पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन साहू (Aman Sahu) के गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में प्रमोद सिंह और अमजद खान शामिल है।

इनके पास से एक देशी रिवाल्वर (Country Revolver), आठ जिंदा गोली, तीन एंड्राइड मोबाइल फोन, एक टाटा नेक्सोन कार बरामद किया है।

SP चंदन कुमार सिन्हा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारत माला प्रोजेक्ट में काम करने वाले ठेकेदार से 50 लाख की रंगदारी वसूलने आये दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

SSP ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि मयंक सिंह, अमन साहू और चंदन साहू के गैंग के सदस्य उनके निर्देश पर रंगदारी लेने के लिए आ रहे है। सूचना के बाद सिल्ली DSP के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

गठित टीम ने निर्माण स्थल पर गश्ती चेकिंग और संदिग्ध पर निगरानी रखने के लिए पहुंची। कुछ देर के बाद एक सफेद रंग का Tata Nexon गाडी आयी जिसे रूकने का ईशारा करने पर पीछे मोडकर भागने का प्रयास किया। इसके बाद सशस्त्र बल के सहयोग से पीछा कर पकड लिया गया। कार से दो लोगों को पकड़ा गया।

पूछताछ के क्रम में उनलोगों ने बताया कि वे दोनों Aman Sahu Gangके सदस्य है और मयंक सिंह, अमन साहू और चंदन साहू के निर्देश पर रोड निर्माण कम्पनी से रंगदारी लेने जा रहा था कि रास्ते में पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया।

SSP ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने बताया कि छह फरवरी और छह मार्च को सड़क निर्माण स्थल पर अमन साहू के गुर्गों के द्वारा Firing करके जान मारने का भय दिखाकर 50 लाख रूपये रंगदारी की मांग की गई थी। उसी रंगदारी के रूपये को लेने के लिए हमलोग आये थे।

इसी दौरान हम दोनों को हथियार गोली (Weapon Bullet) के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। SP ने बताया कि गिरफ्तार प्रमोद सिंह के खिलाफ पतरातू थाने में पूर्व से तीन मामले दर्ज हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker