कोरोना से निपटने के लिए रिम्स पूरी तरह तैयार, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड से लेकर…

रिम्स अधीक्षक डॉ हिरेंद्र बिरुआ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन वार्ड का भी उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, अभी ऐसी स्थिति नहीं है, जिसको लेकर को चिंता की जा सके

News Aroma

Ranchi New Variant of Corona JN1: जब से भारत में कोरोना के नए वैरिएंट JN1 (New variant of Corona JN1) के केस मिलने शुरू हुए हैं, तब से पूरे देश में हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। स्थिति से निपटने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। इसे लेकर रिम्स ने पूरी तैयारी कर ली है।

इसके लिए Trauma Center  के पहले तल्ले को तैयार किया गया है, अगर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती है, तो उन्हें यहां भर्ती किया जायेगा। अधीक्षक डॉ हिरेंद्र बिरुआ ने शनिवार को तैयारी का जायजा लिया। वे सुपर स्पेशियालिटी बिल्डिंग के सीसीयू और कार्डियोलॉजी विंग (CCU and Cardiology Wing) भी गये।

रिम्स अधीक्षक डॉ हिरेंद्र बिरुआ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) का भी उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, अभी ऐसी स्थिति नहीं है, जिसको लेकर को चिंता की जा सके।

उन्होंने है, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और में ऑक्सीजन प्लांट का भी जायजा लिया। डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों सावधानी बरतने को कहा गया डॉक्टर मास्क लगा कर ओपीडी मरीजों को परामर्श दे रहे हैं।

इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पौष्टिक खानपान पर ध्यान दें

रिम्स के क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ प्रदीप भट्टाचार्य (Dr. Pradeep Bhattacharya) ने बताया कि कोरोना का नया वैरिएंट JN।1 ओमिक्रोन का सब वैरिएंट है। इसलिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ सतर्क और सावधान रहें। इसका फैला

व तेजी से होगा, लेकिन सामान्य समस्या के साथ इससे बचा जा सकता है। Immunity बढ़ाने के लिए पौष्टिक खानपान पर ध्यान दें। सामान्य फ्लू की समस्या होने पर भी इग्नोर नहीं कर डॉक्टर को दिखाएं।

हमें Follow करें!

x