रांची RPF ने स्टेशन से तीन नाबालिग लड़कियों को पकड़ा

तीनों लड़कियां स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर घूमती हुई पायी गई थीं

रांची: रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने रांची स्टेशन से तीन नाबालिग को घूमते हुए पकड़ कर परिजनों के हवाले कर दिया। तीनों नाबालिग घर से भाग कर स्टेशन पर पहुंची थी।

यह तीनों लड़कियां स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर घूमती हुई पायी गई थीं।

आरपीएफ सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि नाबालिगों के इधर-उधर घूमने और उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के बाद आरपीएफ सुरक्षाकर्मियों को इन पर संदेह हुआ।

इसके बाद उनसे पुछताछ के लिए पोस्ट लाया गया। सोमवार देर रात में नाबालिग लड़कियों ने बताया कि वह सभी परिजनों को बिना बताए घर से भाग निकली हैं।

तीनों नाबालिग रांची, रामगढ़ और हजारीबाग की रहनेवाली हैं। लड़कियों ने यह भी बताया कि उन्होनें घर से निकलते वक्त अपने परिजनों को इसलिए नहीं बताया कि वह उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे थे।

पूछताछ के बाद आरपीएफ ने उनके माता-पिता से संपर्क किया। उनके परिजनों ने बताया कि उनकी पुत्री ने उन्हें बाहर जाने के बारे में कुछ भी नहीं बताया है।

उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उन्होंने संबंधित थाने में दर्ज भी करायी है। इसके बाद नाबालिग के पिता और अन्य परिजनों को रांची आने को कहा गया।

आरपीएफ के कहने पर परिजन रांची पोस्ट आए। देर रात तक सभी औपचारिक और कानूनी कार्रवाई के बाद इन नाबालिगों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

नाबालिगों की पहचान करनेवाली सुरक्षाकर्मियों में एसआई अनीता गोदारा, एचसीटी एसके जायसवाल, सीटी उपेंद्र साव, एलसी किमी शिवानी, एलसी आरती बारला सहित अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button