झारखंड

राष्ट्रीय महिला हॉकी : झारखंड की टीम ने आंध्र प्रदेश को 10-0 से हराया

झारखंड ने अभी तक इस प्रतियोगिता के दो मैच में कुल 46 गोल कर की है

रांची: सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड की टीम ने सोमवार को अपने दूसरे मैच में हॉकी आंध्र प्रदेश को 10-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गयी।

झारखंड ने अभी तक इस प्रतियोगिता के दो मैच में कुल 46 गोल कर की है। यह जानकारी हॉकी झारखंड के उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने दी।

उन्होंने बताया कि छह से 17 मई तक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 में हॉकी झारखंड की महिला टीम ने आज अपने दूसरे मैच में हॉकी आंध्र प्रदेश को 10-0 गोल से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गई।

आज भी झारखंड की टीम की प्रमिला सोरेंग ने मैच के 30वें सेकेंड में ही पहला गोल कर विपक्षी टीम पर दबाव बना लिया।

दो मैचों में कुल 46 गोल

झारखंड टीम की ओर से प्रमिला सोरेंग ने दो गोल, एक और 30 मिनट में, अलबेला रानी टोप्पो दो गोल 38 और 40 मिनट में, रोशनी डुंगडुंग दो गोल 41 और 44 मिनट में तथा सुभासी हेमरोम 34 मिनट में, वेतन डुंगडुंग 11 मिनट में, एडलिन बागे 52 मिनट में और फुलमनी भेंगरा ने 60 मिनट में एक-एक गोल किया।

उन्होंने बताया कि झारखंड टीम ने पिछले मैच में हॉकी ली पुदुचेरी को 36-0 से पराजित की थी और अभी तक प्रतियोगिता के दो मैचों में कुल 46 गोल कर चुकी है।

झारखंड टीम में अंजली बिंझिया, रेशमा सोरेंग, डिप्टी टोप्पो, सिमता मिंज, अलबेला रानी टोप्पो, प्रमिला सोरेंग, वेतन डुंगडुंग, सम्मी बड़ा, विनीता तिर्की, सुभासी हेमरोम, रानी कुमारी, सुशीला कुजुर, रोशनी डुंगडुंग, नीरू कुल्लू, निराली कुजुर, एडलिन बागे, फुलमनी भेंगरा, अमृता मिंज शामिल हैं।