जॉब्स

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में चल रही भर्ती, आखिरी तारीख 10 जून

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान (CURAJ) ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के जरिए टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए 60 पदों पर भर्ती की जाएगी।

CURAJ Vacancy: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान (CURAJ) ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के जरिए टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए 60 पदों पर भर्ती की जाएगी

इस वैकेंसी में 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट curaj.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जून तय की गई है।

पदों का विवरण

लाइब्रेरियन- 1 पद
डिप्टी लाइब्रेरियन- 1 पद
इन्फॉर्मेशन साइंटिस्ट- 1 पद
सिस्टम एनालिस्ट- 1 पद
प्राइवेट सेक्रेटरी- 4 पद
नर्सिंग ऑफिसर- 1 पद
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 3 पद
असिस्टेंट- 1 पद
सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट- 1 पद
टेक्निकल असिस्टेंट- 4 पद
फार्मासिस्ट- 1 पद
स्टैटिकल असिस्टेंट- 1 पद
लैब असिस्टेंट- 5 पद
अपर डिवीजन क्लर्क- 9 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क- 1 पद
ड्राइवर- 1 पद
कुक- 1 पद
एमटीएस- 6 पद
किचन अटेंडेंट- 2 पद
लाइब्रेरी अटेंडेंट- 3 पद
ड्रेसर- 1 पद

शैक्षिक योग्यता

लाइब्रेरियन/डिप्टी लाइब्रेरियन- कम से कम 55% अंकों के साथ लाइब्रेरी साइंस/इन्फॉर्मेशन साइंस/डॉक्यूमेंटेशन साइंस में मास्टर डिग्री।

इन्फॉर्मेशन साइंटिस्ट- M.E./ M.Tech. (कंप्यूटर विज्ञान / इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या समकक्ष) या प्रथम श्रेणी B.E./B.Tech. (कंप्यूटर विज्ञान / इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या समकक्ष) साथ ही संबंधित फील्ड में तीन साल का अनुभव. या फर्स्ट क्लास एमसीए की डिग्री और तीन साल का अनुभव।

सिस्टम एनालिस्ट- फर्स्ट डिवीजन एम.टेक./ एमई (कंप्यूटर साइंस/इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) या समकक्ष या प्रथम श्रेणी B.E./B. टेक. (कंप्यूटर विज्ञान/ आईटी) या समकक्ष और दो साल का अनुभव।

प्राइवेट सेक्रेटरी- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री।

नर्सिंग ऑफिसर- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री. या जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी में डिप्लोमा।

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से कम से कम 60% अंकों के साथ इंस्ट्रुमेंटेशन में एम.टेक./ एम.ई. वैज्ञानिक उपकरणों के रखरखाव का तीन (03) वर्ष का अनुभव।

असिस्टेंट- कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री या मास्टर्स की डिग्री. साथ ही किसी केंद्रीय या राज्य विश्वविद्यालय या रिसर्च

इंस्टीट्यूशन या आटोनॉमस ऑर्गनाइजेशन में फाइनेंस एवं अकाउंट्स/एडमिनिस्ट्रेशन का अनुभव होना चाहिए।

सेमी प्रोफेशनल असिस्टेंट- लाइब्रेरी एवं इन्फॉर्मेशन साइंस/लाइब्रेरील साइंस में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

30 साल से लेकर 57 साल तक 

आवेदन फीस

भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के कैंडिडेट्स को 1500 रुपए फीस देनी होगी। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और महिला कैंडिडेट्स से फीस नहीं ली जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.curaj.ac.in पर जाएं।
स्टेप 2- “recruitment tab” लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें।
स्टेप 4- अब डॉक्यूमेंट और फीस सबमिट करें।
स्टेप 5- फॉर्म को सबमिट कर लीजिए।
स्टेप 6- अब चाहें तो भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं।
बता दें, एक ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को प्रिंट करना होगा और इसे फीस भुगतान रसीद सहित, एक लिफाफे में विधिवत “पोस्ट के पद के लिए आवेदन” लिखकर “राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय, एनएच-8, बांदरसिंदरी, किशनगढ़, डिस्ट्रिक्ट – अजमेर, 305817 राजस्थान” पर भेजना होगा।

सैलरी

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में निकली भर्ती में सिलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को हर महीने 20,000 से लेकर 56,000 तक सैलरी दी जाएगी।

यह भी पढ़े: Dark Underarms से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker