झारखंड

राहत! RIMS की इमरजेंसी सेवा न्यू ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट

मैनपावर मिलते ही बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी

रांची:  रांची स्थित रिम्स (Rims) का इमरजेंसी विभाग सोमवार को न्यू ट्रामा सेंटर में शिफ्ट हो गया।

रिम्स अधीक्षक डा हिरेंद्र बिरुआ ने बताया कि पुरानी इमरजेंसी को न्यू ट्रामा सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया और मरीजों का इलाज यहीं पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में ग्राउंड फ्लोर से इसकी शुरूआत होगी। 36 बेड के साथ इसे शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेड बढ़ाने की हमारे पास व्यवस्था है ।

मैनपावर मिलते ही बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी। पुराने इमरजेंसी (Emergency) में अभी तक 20 बेड थे, जिसे अन्य मरीजों के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दे दिया गया है।

सेंट्रल लैब की भी व्यवस्था

उन्होंने बताया कि शुरूआत में थोड़ी व्यवस्थागत परेशानियां होंगी। लेकिन उसे दुरुस्त किया जाएगा। ट्रामा सेंटर में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।

मरीजों के उपचार में अब आसानी होगी। उनका प्रयास है कि ट्रामा सेंटर को और व्यवस्थित बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि यहां सेंट्रल लैब की भी व्यवस्था है, जिससे मरीजों को इलाज में आसानी होगी।

इमरजेंसी डिपार्टमेंट को पुराने भवन से ट्रामा सेंटर (Trauma center) में शिफ्ट करने को लेकर बीते एक साल में चार बार विभागाध्यक्षों की बैठक में फैसला लिया जा चुका है।

कोविड के दौरान ट्रामा सेंटर का उपयोग कोविड सेंटर (Covid Center) के रूप में किया जा रहा था। कोविड खत्म होने के बाद बीते साल नवंबर में प्रबंधन के साथ विभागाध्यक्षों की बैठक में सेंट्रल इमरजेंसी को ट्रामा सेंटर में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker