झारखंड

रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में खूंटी में कांग्रेस ने दिया धरना

ED की कार्रवाई में साफ तौर पर विद्वेष की भावना झलक रही है

खूंटी:  नेशनल हेराल्ड (National Herald) मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी को समन जारी करने और पूछताछ के लिए बुलाये जाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को खूंटी समाहरणालय के समक्ष धरना दिया।

वित्त और खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में आयोजित धरना सत्याग्रह कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, डॉ राजेश गुप्ता छोटू, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी, नईमुद्दीन खान, ओम प्रकाश मिश्रा, रविकांत मिश्रा सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे।

मौके पर डॉ रामेश्वर उरांव (Dr. Rameshwar Oraon) ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ ED की कार्रवाई में साफ तौर पर विद्वेष की भावना झलक रही है। ED के अधिकारी भी जानते है यह गलत है, लेकिन वे विवश हैं।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से विपक्षी पार्टियों के नेताओं को और खासकर कांग्रेस के नेताओं को़ टारगेट कर प्रताड़ित किया जा रहा है, इसमें सरकार की तानाशाही साफ झलकती है।

मौके पर आलोक कुमार दूबे ने कहा…

डॉ उरांव ने कहा कि भ्रष्टाचार के ऊपर कारवाई हो, इस पर कोई विवाद नहीं है। लेकिन नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र को लेकर जारी समन पूरी तरह से दुर्भावना से ग्रसित है।

मौके पर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि आज से देश में एक नये आंदोलन का सूत्रपात हुआ है।

अब वह दिन दूर नहीं, जब केन्द्र सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि उदयपुर में आयोजित कांग्रेस पार्टी के नवसंकल्प चिंतन शिविर के बाद से भाजपा नेताओं में बेचैनी है।

इसी बेचैनी के कारण केंद्रीय जांच एजेंसियों (Central investigative agencies) का दुरुपयोग किया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस पार्टी इससे घबराने वाली नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker