झारखंड के मैट्रिक और इंटर के स्टूडेंट्स को राहत, एप के जरिए घर बैठे मिलेंगे तमाम फैसिलिटीज ; 3 दिसंबर तक करा लें रजिस्ट्रेशन

न्यूज़ अरोमा रांची: कोरोना काल में जब सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं, तब इसका असर सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर पड़ा है।

लेकिन अब ऐसे स्टूडेंट्स को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। जी हां, झारखंड के मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के स्टूडेंट्स अब एप के जरिए पढ़ाई करेंगे।

नि:शुल्क ऑनलाइन शिक्षा के लिए लर्नेटिक एप उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके जरिए ऑडियो, वीडियो, मॉडल क्वेश्चन-आंसर एवं ई-बुक समेत अन्य सुविधाएं विद्यार्थियों को घर बैठे उपलब्ध कराई जाएंगी।

Jharkhand Cm Hemant Soren News Jharkhand Chief Minister Hemant Soren Has Received Death Threats - झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को मिली धमकी, मेल लिखकर कहा- सुधर जाओ नहीं तो जान से

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिसंबर को यह एप लॉन्च करेंगे।

Teaching Happiness among Elementary Students - Output Education

ई-बुक, ऑडियो-वीडियो कंटेंट अवेलेबल

झारखंड में शिक्षा विभाग की ओर से मैट्रिक-इंटर के छात्रों के लिए लर्नेटिक एप बनाया गया है। इसमें ई-बुक, संशोधित सिलेबस, डिजिटल कंटेंट, ऑडियो-वीडियो, मॉडल प्रश्न पत्र, उनके उत्तर सभी एक ही प्लेटफॉर्म पर अवेलेबल हैं।

पढ़ाई और परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यार्थियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसमें अभ्यास प्रश्न के साथ-साथ विद्यार्थियों के प्रदर्शन की रिपोर्ट भी देखी जा सकती है।

HPBOSE Class 12 Results 2017 Declared at hpbose.org: check HP Board results online now | India.com

तीन दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करा लें

लर्नेटिक एप में विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक द्वारा जारी आदेश में तीन दिसंबर तक इस एप में छात्रों का रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

रजिस्ट्रेशन में आईसीटी योजना के तहत कार्यरत स्कूल को-ऑर्डिनेटर व आईसीटी अनुदेशक विद्यार्थियों को तकनीकी सहायता करेंगे।

सभी शिक्षकों को शीघ्र रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया गया है। कोरोना महामारी में ये एप छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए काफी मददगार साबित होगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button