खेल

16 साल की उम्र में विंबलडन में अंतिम 16 में रूसी मीरा एंड्रीवा ने बनाई जगह, जानिए किसे हराया…

तीसरे दौर में पहुंचने वाले तीन क्वालीफायर में से एक, Andreeva Pre-quarterfinals में जगह पक्की करते हुए अंतिम 16 में पहुंचने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं

लंदन: अपनी दूसरी ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) उपस्थिति में, 16 वर्षीया रूसी क्वालीफायर मीरा एंड्रीवा (Russian qualifier Mira Andreeva) ने विंबलडन महिला एकल (Wimbledon Women’s Singles) में अपना सपना जारी रखा और ऑल इंग्लैंड क्लब (All England Club) में नंबर 21 वरीयता प्राप्त अनास्तासिया पोटापोवा के खिलाफ सीधे सेटों में जीत हासिल कर अपने करियर में पहली बार चौथे दौर में प्रवेश किया।

विश्व में 102वें नंबर की किशोर क्वालीफायर (Juvenile Qualifier) ने अपने दूसरे मुख्य ड्रॉ में पोटापोवा को 6-2, 7-5 से हराया और 2019 में 15 वर्षीया कोको गॉफ के बाद विंबलडन में अंतिम 16 में पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की महिला बन गई।

16 साल की उम्र में विंबलडन में अंतिम 16 में रूसी मीरा एंड्रीवा ने बनाई जगह, जानिए किसे हराया… At the age of 16, Russian Mira Andreeva made it to the last 16 in Wimbledon, know who she defeated…

अंतिम 16 में पहुंचने वाली एकमात्र खिलाड़ी

तीसरे दौर में पहुंचने वाले तीन क्वालीफायर में से एक, Andreeva Pre-quarterfinals में जगह पक्की करते हुए अंतिम 16 में पहुंचने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं।

बारिश के कारण शनिवार को रुके एकमात्र तीसरे दौर के मैच में Andreeva ने तेजी से शुरुआत की और शुरुआती सेट में पोटापोवा (Potapova) की सर्विस तीन बार तोड़कर जीत हासिल की।

दूसरे सेट में एक अलग कहानी साबित हुई, क्योंकि एंड्रीवा 4-1 से पिछड़ने के बाद आगे बढ़ी और 10वें गेम में सर्विस पर दो सेट प्वाइंट बचाकर पोटापोवा को हराकर बाहर कर दिया।

एंड्रीवा ईस्टबोर्न चैंपियन और नंबर 25 सीड मैडिसन कीज़ से भिड़ने के लिए आगे बढ़ीं, जिन्होंने शनिवार को यूक्रेन की मार्टा कोस्ट्युक पर 6-4, 6-1 से जीत हासिल की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker