जॉब्स

बोकारो में BSL तथा SAIL में जूनियर ऑफिसर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए पद के लिए योग्यता

बोकारो में जूनियर ऑफिसर (Junior Officer) परीक्षा के लिए आज यानी 5 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन (Online Application) प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

SAIL Junior Officer Application : बोकारो (Bokaro) जिले के BSL तथा SAIL के वैसे कर्मचारी जो अधिकारी बनने की पात्रता रखते हैं। उनके लिए एक सुनहरा अवसर है।

बोकारो में जूनियर ऑफिसर (Junior Officer) परीक्षा के लिए आज यानी 5 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन (Online Application) प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

14 अप्रैल 2024 तक BSL के 1200 व SAIL के 15000 कर्मचारी अधिकारी बनने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

बताते चलें SAIL प्रबंधन ने पिछले दिनों ही इस बाबत सर्कुलर जारी किया था। SAIL प्रबंधन ने जूनियर ऑफिसर (JO) परीक्षा को लेकर सर्कुलर जारी किया था। 

इसके तहत इन कर्मचारियों को ऑनलाइन आवेदन करना है। 5 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी। 14 अप्रैल 2024 ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख है। 

जानकारी के अनुसार लिखित परीक्षा (Written Exam) की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

 

पदोन्नति के लिए मिलेगा मौका

BSL समेत सेल के सभी संयंत्रों, इकाइयों में कनिष्ठ अधिकारी के पदों पर पदोन्नति (30.06.2024 से) के लिए कर्मचारी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

विस्तारित नीति व नियमों के तहत गैर-कार्यकारी से कार्यकारी संवर्ग में पदोन्नति के लिए कर्मचारियों को ये मौका दिया जा रहा है।

पदोन्नति के लिए पात्रता

गौरतलब है पदोन्नति (Promotion)  के लिए पात्र होने के लिए किसी भी कर्मचारी को कंपनी में 10 साल की निरंतर सेवा पूरी करनी चाहिए। इसमें प्रशिक्षण अवधि भी शामिल है।

बताया गया है कि 30 जून 2024 तक कर्मचारी की सेवा का न्यूनतम एक वर्ष शेष रहना चाहिए।

पात्रता का निर्धारण करते वक्त कर्मचारी द्वारा चुनी गयी योग्यता की श्रेणी (तकनीकी/गैर-तकनीकी) के लिए उच्चतम लागू योग्यता को ध्यान में रखा जाएगा।

गैर-तकनीकी क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारी तकनीकी स्ट्रीम और तकनीकी स्ट्रीम में काम करने वाले कर्मचारी गैर-तकनीकी स्ट्रीम में पदोन्नति का विकल्प चुन सकते हैं।

हालांकि इसके लिए उनके पास निर्धारित योग्यता होनी चाहिए। चुनी गयी स्ट्रीम के लिए आयोजित परीक्षा में कर्मचारी को पास होना होगा।

उम्मीदवारों के पास 1 अप्रैल 2024 तक पात्रता योग्यता होनी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker