विदेश

सलमान रुश्दी की हालत में सुधार, वेंटिलेटर हटाया गया

वाशिंगटन: अमेरिका (America) में जानलेवा हमले में जख्मी भारतीय मूल के बहुचर्चित लेखक सलमान रुश्दी (Writer Salman Rushdie) की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। रुश्दी को Ventilator से हटा दिया गया है।

अब वे बातचीत कर सकते हैं। रुश्दी के एजेंट एंड्रयू वायली ने Media को इससे अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) जो बाइडन और ब्रिटेन के PM Boris Johnson हमले की निंदा करते हुए रुश्दी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

सलमान रुश्दी पर चाकू से हमला किया गया था

सलमान रुश्दी पर New York में शुक्रवार को दिन में करीब 10ः 47 बजे चाकू से हमला किया गया था। रुश्दी की गर्दन में गंभीर चोट आई है। घंटों की सर्जरी के बाद उन्हें Ventilator सपोर्ट पर रखा गया था। कुछ Media Report में आशंका जताई गई थी कि सलमान को अपनी एक आंख खोनी पड़ सकती है।

White House के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) जेक सुलिवन ने अपने Tweet में कहा था कि उपन्यासकार सलमान रुश्दी पर हमला भयावह है। हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

सलमान के हाथ की नसों को गंभीर चोट पहुंची

रुश्दी के Agent Andrew वायली ने कहा था कि सलमान के हाथ की नसों को गंभीर चोट पहुंची है। साथ ही उनके लीवर को भी भारी नुकसान हुआ है।

New York Police ने Press Conference में सलमान रुश्दी पर हुए हमले का पूरा Details देते हुए कहा था कि हमलावर की पहचान कर ली गई है। हमलावर हादी मटर Fairview, न्यू जर्सी का रहने वाला है।

उल्लेखनीय है कि सलमान रुश्दी को अपने विवादास्पद उपन्यास ‘The Satanic Verses’ की वजह से कई बार जानलेवा हमलों का सामना करना पड़ा है। पहले भी Western New York में एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर उनपर हमला हो चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker