टेक्नोलॉजी

Samsung, LG ने शुरू की नेक्स्ट-जेन फोल्डेबल डिस्प्ले वार

मौजूदा सिंगल-फोल्ड डिजाइन से ट्राई-फोल्ड वॉलेट की तरह दो बार फोल्ड हो जाती है

News groupe Whatsapp

सैन फ्रांसिस्को: मोबाइल दिग्गज सैमसंग(Samsung) और एलजी( LG)ने बुधवार को फ्यूचर फोल्डेबल स्क्रीन का प्रदर्शन किया, जो मौजूदा सिंगल-फोल्ड डिजाइन से ट्राई-फोल्ड वॉलेट की तरह दो बार फोल्ड हो जाती है और उस फोल्ड को अंदर और बाहर दोनों तरफ प्रदर्शित करती हैं।

10-12 मई तक कैलिफोर्निया में वार्षिक डिस्प्ले सप्ताह सम्मेलन में, दक्षिण कोरियाई दिग्गजों ने दो-तरफा मोबाइल स्लाइडेबल, गेमिंग के लिए नए फोल्डेबल डिस्प्ले और बड़े डिस्प्ले मार्केट के लिए सबसे उन्नत क्वांटम डॉट डिस्प्ले तकनीक सहित क्रांतिकारी प्रदर्शन दिखाए।

सैमसंग डिस्प्ले ने अपने 12.4 इंच के स्लाइडेबल डिस्प्ले का प्रीमियर किया, जिसमें एक पैनल है जो स्क्रीन को दोनों सिरों से होरिजोन्टली रूप से विस्तारित करता है।

सैमसंग डिस्प्ले ने अपने 12.4 इंच के स्लाइडेबल डिस्प्ले का प्रीमियर किया

फ्लेक्स ओएलईडी जोन ने फ्लेक्स जी को प्रदर्शित किया, जो दो बार अंदर की ओर मुड़ता है और फ्लेक्स एस, जो अंदर और बाहर दोनों तरफ फोल्ड होता है।

कंपनी का 6.7 इंच का स्लाइडेबल प्रोडक्ट भी डिस्प्ले वीक में शुरू हुआ, जो मौजूदा मोबाइल स्लाइडिंग डिस्प्ले के विपरीत, जो क्षैतिज रूप से फैला हुआ है, ऊपर की ओर फैलता है।

कंपनी ने कहा कि यह क्षमता दस्तावेज बनाने के साथ-साथ सोशल मीडिया पोस्टिंग के लिए भी फायदेमंद है।सैमसंग डिस्प्ले ने गेमिंग फोल्डेबल ओएलईडी डिस्प्ले भी प्रदर्शित किया जो नियंत्रकों को दोनों सिरों पर संलग्न करने की अनुमति देता है, लेकिन इसे आधे में भी फोल्ड किया जा सकता है।

एलजी डिस्प्ले ने इस साल फोल्डेबल ओएलईडी तकनीक के एक नए रूप का अनावरण किया। यह एक 8-इंच 360-डिग्री फोल्डेबल ओएलईडी है जो अंदर और बाहर दोनों दिशाओं में स्वतंत्र रूप से फोल्ड होता है।

स्थिर मॉड्यूल संरचना की बदौलत स्क्रीन को इसके प्रदर्शन से समझौता किए बिना 200,000 से अधिक बार फोल्ड किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि यह कम करने के लिए एक स्पेशल फोल्डिंग स्ट्रक्च र का भी उपयोग करता है।

यह एक आरामदायक और अत्याधुनिक उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है।कंपनी ने 42 इंच का बेंडेबल ओएलईडी गेमिंग डिस्प्ले भी प्रदर्शित किया है, जिसमें 1,000 एमएम तक की कर्वेचर रेंज या 1,000 मिमी की रेडियस है।