भारत

सुप्रीमो शरद पवार ने भतीजे अजित को बताया अपना नेता, क्या बोल गये…देखें

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार  (Supremo Sharad Pawar) की राजनीति को कोई समझ नहीं सकता हैं। अब पवार ने एक और राजनीतिक गुगली फेंकी है, इससे महाविकास अघाड़ी में असमंजस की स्थिति पैदा हो सकती है।

कल तक जो शरद पवार भतीजे अजित (Nephew Ajit) के लिए तल्खी दिखा रहे थे, वहीं अब अचानक भतीजे को दुलारने लगे हैं। पवार ने एक इंटरव्यू में अजित को अपना नेता बताया और एनसीपी में किसी भी फूट से इनकार किया।

दरअसल, पवार अपनी बेटी सांसद सुप्रिया सुले (Daughter MP Supriya Sule)  के उस बयान पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘अजित दादा हमारे नेता हैं।
जब शरद पवार से सुले के बयान के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई मतभेद नहीं है कि वह (अजित पवार) हमारे नेता हैं, NCP में कोई विभाजन नहीं है। किसी पार्टी में फूट कैसे पड़ती है? ऐसा तब होता है जब राष्ट्रीय स्तर पर कोई बड़ा समूह पार्टी से अलग हो जाता है।

लेकिन आज NCP में ऐसी कोई स्थिति नहीं है। हां, कुछ नेताओं ने अलग रुख अपनाया लेकिन इस रुख को पार्टी में फूट नहीं कहा जा सकता। वे लोकतंत्र में ऐसा कर सकते हैं।

शरद पवार ने स्पष्ट किया कि उन्होंने (अजित पवार) अलग निर्णय लिया, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि विभाजन हुआ है।
बता दें कि अजित के भाजपा-शिंदे गुट वाली सरकार में शामिल होने के बाद से शरद पवार उनसे नाराज बताए जा रहे थे।

लेकिन कुछ दिन पहले ही शरद और अजित पुणे में उद्योगपति अतुल चोरडिया (Industrialist Atul Chordia) के घर पर मिले थे। चोरडिया और पवार फैमिली के पुराने ताल्लुकात हैं। अतुल ने शरद और अजित को लंच पर आमंत्रित किया था।

इसके बाद चर्चा छिड़ गई थी कि NCP में कुछ पक रहा है। वहीं अब शरद पवार का बयान सामने आया है, जो उन चर्चाओं को ताकत दी है।
शरद से जब पूछा गया कि उपमुख्यमंत्री अजित बीड में बैठक करने वाले हैं, तब उन्होंने इस पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

शरद पवार ने कहा, ‘लोकतंत्र में किसी की बैठकें करने में कोई दिक्कत नहीं है। सभी को अधिकार है। इसकी कोई चिंता नहीं।

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker