खेल

शेफाली पीढ़ियों में एक बार आने वाली खिलाड़ी: मिताली राज

दुबई: भारत की पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान Mithali Raj ने सोमवार को कहा कि शेफाली वर्मा पीढ़ियों में एक बार आने वाली Player है जिसमें किसी भी विरोधी टीम के खिलाफ अकेले दम पर Match जिताने की क्षमता है।

हाल में International Cricket से संन्यास की घोषणा करने वाली मिताली 18 साल की शेफाली के शॉट में जिस तरह की ताकत होती है उससे हैरान हैं।

मिताली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के 100 परर्सेंट ‘क्रिकेट पोडकास्ट’ (Cricket Podcast) पर कहा, ‘‘मैं उसके खेल की बड़ी प्रशंसक हूं।

Women’s IPL के पहले Tournament में खेलने के लिए तैयार हैं मिताली

मैंने देखा है कि वह ऐसी खिलाड़ी है जिसमें किसी भी आक्रमण या किसी भी टीम के खिलाफ भारत को अकेले दम पर जीत दिलाने की क्षमता है।’’शेफाली ने Domestic Cricket में खेलते हुए तुरंत ही मिताली पर छाप छोड़ी दी थी।

मिताली ने कहा, ‘‘मैंने शेफाली को भारतीय रेलवे के खिलाफ घरेलू मैच में खेलते हुए देखा था, उसने अर्धशतक जड़ा लेकिन मैं ऐसी खिलाड़ी की झलक देख सकती थी जो अपनी सिर्फ एक पारी से पूरे मैच को बदल सकती थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब वह चैलेंजर ट्रॉफी के पहले सत्र में वेलोसिटी के लिए खेली तो वह मेरी टीम की ओर से खेली और मैंने देखा कि उसमें क्षमता और ताकत है जो आपको इस उम्र में बेहद कम देखने को मिलती है। बाउंड्री के बाहर शॉट मारने की क्षमता। अपनी मर्जी से छक्के मारने की क्षमता।’’

अपने 22 साल के करियर में 10 हजार से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाली मिताली Women’s IPL के पहले Tournament में खेलने के लिए तैयार हैं जिसका आयोजन अगले साल होने की संभावना है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने विकल्प खुला रखा है। मैंने अब तक फैसला नहीं किया है। Women’s IPL के आयोजन से पहले काफी समय है। मैं Women’s IPL के पहले सत्र का हिस्सा बनना पसंद करूंगी।’’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker