भारत

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : पुलिस ने 1850 पन्नों की चार्जशीट में गैंगस्टर लॉरेंस को मास्टरमाइंड बताया

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को मूसेवाला हत्याकांड (Musewala massacre) में 1850 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है।

इस चार्जशीट में कुल 36 आरोपितों में से 24 के नाम दिए गए हैं जिसमें Gangster Lawrence को मास्टरमाइंड बताया गया है। इसके अलावा चार्जशीट में विदेश में बैठे चार गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के भी नाम हैं।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां मारकर हत्या (Murder) कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर आई थी।

पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए गए

लम्बी पूछताछ और जांच-पड़ताल के बाद पंजाब पुलिस ने 1850 पन्नों की चार्जशीट (Charge sheet) तैयार की। शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने यह चार्जशीट दायर कर दी है जिसमें हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस को बताया गया है।

इसके अलावा चार्जशीट में विदेश में बैठे चार गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के भी नाम हैं।

पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए गए हैं जिनमें मूसेवाला के साथ कत्ल के वक्त मौजूद दोस्त को चश्मदीद के तौर पर, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, शूटरों के ठहरने वाले Hotel के स्टाफ समेत कई लोगों को गवाह बनाया गया है।

मानसा के SSP Gaurav Tura ने बताया कि इस केस में अब तक 20 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 2 शूटर्स का एनकाउंटर हो चुका है।

विदेश में बैठे गैंगस्टर्स का कोर्ट में दिया जा चुका है चालान

चार्जशीट में मूसेवाला की रेकी करने वाले संदीप केकड़ा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा शूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप का नाम भी है।

अमृतसर में एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए शूटर मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा का भी नाम दिया गया है। इसके अलावा इनकी मदद करने वाले गैंगस्टर मनप्रीत भाऊ, मनप्रीत मन्ना, सराज मिंटू, मनमोहन मोहना, सचिन भिवानी का भी ब्यौरा दिया गया है।

विदेश में बैठे गैंगस्टर्स का चालान कोर्ट में दिया जा चुका है। इनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह प्रक्रिया चालान पेश होने के बाद ही हो सकती थी।

अब पंजाब पुलिस भारत सरकार (Indian government) के साथ मिलकर इसे तेजी से सिरे चढ़ाएगी। मानसा के SSP ने कहा कि मूसेवाला के कत्ल में इस्तेमाल एक-47 और ग्लॉक समेत 2 पिस्टल बरामद हो चुकी हैं। यह हथियार अमृतसर पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मन्नू और रूपा से बरामद हुए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker