खेल

थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुईं सिंधु

थाईलैंड ओपन 2022 में भारत का अभियान समाप्त हो गया

बैंकॉक: भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) शनिवार को यहां महिला एकल सेमीफाइनल में टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की चेन यू फी से हारने के बाद थाईलैंड ओपन 2022 से बाहर हो गईं।

शुक्रवार को बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर एक अकाने यामागुची को हराने वाली डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु इम्पैक्ट एरिना में अंतिम-चार मैच 17-21, 16-21 से हार गईं।

मैच में आगे बढ़ते हुए भारतीय शटलर ने चीनी शटलर के खिलाफ 10 में से छह मैचों में जीत हासिल की थी।

मैच की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों ने कई गलतियां की, लेकिन यह चेन यू फी ही थी, जिन्होंने पहले सुधार किया और 11-7 की बढ़त ले ली।

थाईलैंड ओपन 2022 में भारत का अभियान समाप्त हो गया

बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहने वाली सिंधु ने वापसी करने की कोशिश की और यहां तक कि 17-15 के अंतर को कम कर दिया, लेकिन चौथे स्थान पर रहने वाली चीनी खिलाड़ी ने बैककोर्ट में भारतीय को परेशान करना जारी रखा और पहले गेम में जीत हासिल कर ली।

बैक लेवल ड्रा करने की कोशिश करते हुए सिंधु ने दूसरे गेम में 11-8 की बढ़त ले ली, लेकिन चेन यू फी ने खेल को फिर से शुरू करने के बाद भारतीय को पीछे छोड़ दिया और उन्होंने 15-12 की बढ़त ले ली।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश की, लेकिन चीनी शटलर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को 43 मिनट में खत्म कर दिया। रविवार को फाइनल में चेन यू फी का सामना ताई जू यिंग या रत्चानोक इंतानोन से होगा।

सिंधु की हार से थाईलैंड ओपन 2022 में भारत का अभियान समाप्त हो गया। साइना नेहवाल और एचएस प्रणय पहले दौर से बाहर हो गए थे, जबकि किदांबी श्रीकांत 16 चरण के दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker