पलामू में इंटर स्टेट लुटेरों के साथ छह लुटेरे गिरफ्तार, देशी कट्टा व दो जिंदा गोली बरामद

मेदिनीनगर: छतरपुर थाना पुलिस ने बुधवार को इंटर स्टेट लुटेरों के साथ स्थानीय लुटेरों को लूटी गयी गाड़ी और हथियार के साथ धर दबोचा है।

इस मामले को लेकर बुधवार को एसपी संजीव कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस करके पूरी घटना की जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि एक मार्च की देर रात सुल्तानी घाटी में छह अज्ञात अपराध कर्मियों ने रोड अवरुद्ध कर पिस्तौल के बल पर औरंगाबाद की ओर से आ रहे एक पिकअप बोलेरो वाहन को लूट लिया था और चालक व मालिक को जंगल में ले जाकर बांध दिया गया था।

बाद में चालक और वाहन मालिक दांत से रस्सी काटकर वहां से भागकर थाना आये ।

पुलिस ने इस मामले में अनुसंधान और छापामारी प्रारंभ किया तो लूट का पिकअप बोलेरो और उस पर सवार चालक अजीत कुमार पासवान (23) को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के क्रम में उसने अपने सहयोगी प्रकाश कुमार पासवान, सोनू चौधरी, अवधेश कुमार, विकास पासवान और मंटू पासवान का नाम लेकर घटना की पूरी जानकारी दी।

बताया कि सभी ने पिस्तौल के बल पर रोड जाम करके घटना को अंजाम दिया है। यह भी बताया कि उनके सहयोगी प्रकाश कुमार पासवान, टुन्नू चौधरी एवं अवधेश कुमार घटना में प्रयुक्त हथियार अपने पास रखे हुए हैं।

पकड़ाए अजीत पासवान को गिरफ्तार कर लूटे गए पिकअप वाहन के साथ थाना लाया गया।

इसी बीच छापामारी के लिए गठित दूसरी टीम में शामिल पुलिस अवर निरीक्षक प्रिय रंजन कुमार द्वारा जपला रोड में उषा पेट्रोल पंप के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान एक मोटर पर सवार तीन व्यक्तियों को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास कर रहे थे।

तीनों पकड़ाये व्यक्तियों से पूछताछ के क्रम में उन्होंने अपना नाम – प्रकाश कुमार पासवान, सोनू चौधरी और अवधेश कुमार बताया तथा वाहन लूट की बात स्वीकार की ।

पुलिस ने प्रकाश कुमार पासवान के पास से एक लोडेड देशी कट्टा एवं दो जिंदा गोली, चौधरी के पास से एक लोडेड देशी कट्टा एवं एक जिंदा गोली तथा अवधेश के पास से तीन जिंदा गोली बरामद किया है ‌।

इसके अलावा इनके पास से सुंडीपुर गढ़वा से लूटा गया पैशन प्रो मोटरसाइकिल और पांच मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button