बिज़नेस

साबुन से लेकर शैम्पू की कीमत 15 फीसदी तक बढ़ी

कंपनी ने इस साल तीसरी बार अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत बढ़ाई है

News groupe Whatsapp

मुंबई: रोजाना इस्तेमाल होने वाला सामान (FMCG) बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर ने एक बार फिर कीमत बढ़ाने की घोषणा की है।

कंपनी ने साबुन से लेकर शैंपू की कीमत में 15 फीसदी तक बढ़ोतरी कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक क्लीनिक प्लस शैंपू की कीमत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की गई है।

इसके 100 मिली पैक के लिए ग्राहकों को अब 15 फीसदी ज्यादा कीमत चुकानी होगी। इसी तरह पीयर्स साबुन के 125 ग्राम की कीमत में 2.4 फीसदी बढ़ाई गई है जबकि मल्टीपैक की कीमत में 3.7 फीसदी बढ़ोतरी की गई है।

लक्स साबुन के कुल मल्टीपैक वैरिएंट्स की कीमत में नौ फीसदी बढ़ोतरी की गई है। कंपनी ने साथ ही सनसिल्क शैंपू की कीमत आठ से 10 रुपए तक बढ़ा दी है।

कंपनी ने फरवरी में कई किस्तों में अपने प्रोडक्ट्स की कीमत बढ़ाई थी

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने ग्लो एंड लवली की कीमत में छह से आठ फीसदी बढ़ोतरी की है। इसी तरह पॉन्ड्स टैलकम पाउडर के लिए ग्राहकों को अब पांच से सात फीसदी ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। कंपनी ने इस साल तीसरी बार अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत बढ़ाई है।

इससे पहले कंपनी ने हिंदुस्तान यूनिलीवर फरवरी और अप्रैल में भी अपने सामान की कीमतों में इजाफा किया था। कंपनी का कहना है कि कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के कारण उसे ऐसा करना पड़ा है।

कंपनी ने फरवरी में कई किस्तों में अपने प्रोडक्ट्स की कीमत बढ़ाई थी। तब कीमतों में तीन से 13 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी।