बिजनेस

Sony , Honda ने नई EV कंपनी के लिए मिलाया हाथ

नई कंपनी का नाम सोनी होंडा मोबिलिटी है। इसका लक्ष्य होंडा और सोनी की विशेषज्ञता को एक साथ लाना होगा।

टोक्यो: टेक दिग्गज सोनी (Sony) और ऑटोमेकर होंडा (Honda) ने एक नई कंपनी की स्थापना के लिए हाथ मिलाया है जो हाई वैल्यू एडिड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) की बिक्री में संलग्न होगी और गतिशीलता के लिए सेवाएं प्रदान करेगी।

नई कंपनी का नाम सोनी होंडा मोबिलिटी है। इसका लक्ष्य होंडा और सोनी की विशेषज्ञता को एक साथ लाना होगा।

सोनी ग्रुप कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधि कॉर्पोरेट कार्यकारी अधिकारी, चेयरमैन, अध्यक्ष और सीईओ, केनिचिरो योशिदा ने एक बयान में कहा, मोबिलिटी स्पेस  (Mobility Space) को भावनात्मक बनाने के हमारे दृष्टिकोण के आधार पर, मोबिलिटी व्यवसाय में सोनी की पहल सुरक्षा, मनोरंजन और अनुकूलन क्षमता के तीन क्षेत्रों के आसपास केंद्रित है।

नई कंपनी के पास अत्याधुनिक पर्यावरण और सुरक्षा प्रौद्योगिकियां

योशिदा ने कहा, जैसा कि हम इन क्षेत्रों में अपनी सीख जारी रखते हैं, हम व्यापक वैश्विक उपलब्धियों और ज्ञान के साथ एक भागीदार, होंडा से मिलने और दोनों कंपनियों के बीच संयुक्त उद्यम समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए उत्साहित हैं।

नई कंपनी के पास होंडा की अत्याधुनिक पर्यावरण और सुरक्षा प्रौद्योगिकियां, गतिशीलता विकास क्षमताएं, वाहन बॉडी निर्माण प्रौद्योगिकी और बिक्री के बाद सेवा प्रबंधन का अनुभव होगा।

इसमें इमेजिंग, सेंसिंग, दूरसंचार, नेटवर्क और मनोरंजन प्रौद्योगिकी (Entertainment Technology) के विकास और अनुप्रयोग में सोनी की विशेषज्ञता भी होगी।

होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के निदेशक, अध्यक्ष, प्रतिनिधि कार्यकारी अधिकारी और CEO, तोशीहिरो मिबे ने कहा, नई कंपनी में, हम अपने विभिन्न उद्योगों के संयोजन द्वारा लाए गए फ्यूजन के माध्यम से नए मूल्य बनाने का प्रयास करेंगे, इसलिए कृपया भविष्य के विकास के लिए तत्पर हैं।

सोनी और होंडा ने 2022 के भीतर नई कंपनी स्थापित करने और 2025 में ईवी की बिक्री और गतिशीलता के लिए सेवाओं का प्रावधान शुरू करने की योजना बनाई है।