टेक्नोलॉजी

SpaceX ने विमानों पर Starlink Internet सेवा प्रदान करने के लिए पहली डील साइन की

प्रत्येक विमान प्रकार के लिए प्रमाणित किया जाना है

सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क के नेतृत्व वाले स्पेसएक्स ने ब्रॉडबैंड उपग्रहों के अपने स्टारलिंक तारामंडल का उपयोग करके विमानों पर इन-फ्लाइट इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए अपना पहला सौदा हासिल किया है।

स्पेस डॉट कॉम के मुताबिक, यह सेवा इस साल के अंत में जेएसएक्स के ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी, जो एक चार्टर एयरलाइन कंपनी है, यह 100 विमानों को स्टारलिंक द्वारा प्रदान की गई इनफ्लाइट वाई-फाई से लैस करने की योजना बना रही है।

जेएसएक्स के प्रतिनिधि ने एक ईमेल बयान में कहा, सेवा सभी जेएसएक्स ग्राहकों को बिना किसी शुल्क के पेश की जाएगी और इसमें लॉग इन या लीगेसी सिस्टम से जुड़ी अन्य जटिलताओं की आवश्यकता नहीं होगी।

प्रत्येक विमान प्रकार के लिए प्रमाणित किया जाना है

हालांकि, डेल्टा एयरलाइंस ने वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया कि उसने हाल ही में व्यावसायिक यूजर्स तक संभावित रूप से पहुंचने के लिए स्टारलिंक की इंटरनेट तकनीक के खोजपूर्ण परीक्षण किए।

आज तक न तो स्पेसएक्स और न ही इसके संस्थापक और सीईओ ने ट्विटर पर जेएसएक्स सौदे पर टिप्पणी की है, हालांकि मस्क ने 2021 में कहा था कि स्पेसएक्स स्टारलिंक के लिए विभिन्न विमानों को लक्षित कर रहा है।

एयरलाइन उद्योग की देखरेख करने वाले संघीय उड्डयन प्रशासन की ओर इशारा करते हुए, मस्क ने पहले ट्वीट किया, शेड्यूल ड्राइवर वहाँ नियामक अनुमोदन है।

उन्होंने कहा, प्रत्येक विमान प्रकार के लिए प्रमाणित किया जाना है। गल्फस्ट्रीम पर विकास परीक्षण के साथ, 737 और ए 320 पर ध्यान केंद्रित करना, क्योंकि वे सबसे अधिक लोगों की सेवा करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय से जेएसएक्स का एम्ब्रेयर ईआरजेए-एयरक्राफ्ट मस्क की सूची में नहीं था।

क्षेत्रीय जेट, हालांकि, व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं को पूरा करते हैं क्योंकि वे कम मात्रा (प्रत्येक में 30 सीटें) हैं और कई उच्च आबादी वाले शहरों के बीच मुख्य रूप से पश्चिमी अमेरिका और टेक्सास में उड़ान भरते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker