खेल

IPL से बाहर हुए श्रीलंका के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा, बाएं पैर…

सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा (Vanindu Hasaranga) बाएं पैर की एड़ी में दर्द की समस्‍या के कारण IPL 2024 से बाहर हो गए हैं।

Vanindu Hasaranga out of IPL: सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा (Vanindu Hasaranga) बाएं पैर की एड़ी में दर्द की समस्‍या के कारण IPL 2024 से बाहर हो गए हैं।

हसरंगा अभी तक हैदराबाद की टीम से नहीं जुड़े थे और espncricinfo को पता चला है कि श्रीलंका क्रिकेट ने BCCI को उनके इस सीज़न में उपलब्‍ध नहीं रहने की जानकारी दी है।

IPL से बाहर हुए श्रीलंका के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा, बाएं पैर...  Sri Lankan leg spinner Vanindu Hasaranga out of IPL, left foot...

हसरंगा की जगह अभी तक विकल्‍प की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पता चला है कि Hyderabad इस बारे में सोच रही है।

मार्च में बांग्‍लादेश में श्रीलंका के लिए सीम‍ित ओवर सीरीज़ खेलने के दौरान उनकी बायीं एड़ी में दर्द की समस्‍या हुई थी जिसका श्रीलंका क्रिकेट के Medical Staff ने इलाज किया था।

श्रीलंका क्रिकेट से IPL में खेलने की इजाज़त मिलने से पहले वह विशेषज्ञ से सलाह लेने विदेश जाने वाले थे। हैदराबाद के प्रमुख Coach Daniel Vettori ने गुरुवार को कहा कि हसरंगा ने दुबई में विशेषज्ञ से सलाह ली है, जिसके बाद उनके टूर्नामेंट से नाम वापस लेने की ख़बर बाहर आई।

हसरंगा को हैदराबाद ने दिसंबर में हुई नीलामी में 1.5 करोड़ में ख़रीदा था। इससे पिछले सीज़न वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्‍सा थे, जिन्‍हें 2022 की नीलामी में 10.75 करोड़ में ख़रीदा गया था।

IPL से बाहर हुए श्रीलंका के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा, बाएं पैर...  Sri Lankan leg spinner Vanindu Hasaranga out of IPL, left foot...

2022 सीज़न उनका शानदार गया था जहां पर उन्‍होंने 7.54 की इकॉनमी से 26 विकेट लिए थे लेकिन 2023 में वह केवल आठ ही मैच खेलकर 8.9 की इकॉनमी से नौ ही विकेट ले पाए थे।

1 जून से संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्‍टइंडीज़ में होने वाले टी20 विश्‍व कप में हसरंगा श्रीलंका की टीम का अहम हिस्‍सा होंगे, अगर वह टूर्नामेंट तक ठीक हो पाते हैं।

इस माह की शुरुआत में हसरंगा को श्रीलंका की बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ हुई टेस्‍ट सीरीज़ से सस्‍पेंड कर दिया गया था, क्‍योंकि बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ तीसरे वनडे में उन्‍हें 2.8 आर्टिकल का उल्‍लंघन करने की वजह से आठ डिमेरिट अंक मिले थे।

IPL से बाहर हुए श्रीलंका के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा, बाएं पैर...  Sri Lankan leg spinner Vanindu Hasaranga out of IPL, left foot...

इसी बीच उन्‍होंने टेस्‍ट संन्‍यास वापस ले लिया था, अगर वह ऐसा नहीं करते तो उन्‍हें T-20 विश्‍व कप के कुछ मैचों से चूकना पड़ता।

Sri Lanka Cricket ने हालांकि बयान जारी कर कहा था कि हसरंगा ने T-20 विश्‍व कप मैचों से चूकने की वजह से टेस्‍ट संन्‍यास वापस नहीं लिया था।

उन्‍होंने कहा था कि 16 मार्च को हसरंगा ने E-Mail लिखकर टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी करने की बात कही थी क्‍योंकि उनका फ़‍िटनेस स्‍तर सुधर चुका था।

x