झारखंड

कोडरमा में चोरी के 10 लाख के जेवरात बरामद

इस दौरान अपने गहनों को अलमीरा में रखकर आराम करने चली गई थी

कोडरमा: तिलैया थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड वंदना स्वीट्स (Vandana Sweets) के पीछे आवासीय परिसर में बुधवार को हुई लाखों रुपए के गहनों की चोरी के मामले (Jewelry Theft Cases) का उद्भेदन कर लिया गया है।

गुरुवार को प्रेस वार्ता कर तिलैया थाना प्रभारी विनोद कुमार (Vinod Kumar) ने बताया कि घटना को लेकर वंदना स्वीट्स के पीछे रहने वाले विजय चौधरी की पुत्री शिल्पा अग्रवाल के द्वारा घर में काम करने वाली नौकरानी पर चोरी का आरोप लगाते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया गया था।

उन्होंने बताया था कि गर्मी की छुट्टियों में वह अपने मायके आई थी। इस दौरान अपने गहनों को अलमीरा में रखकर आराम करने चली गई थी।

नींद खुलने पर उन्होंने देखा कि अलमीरा का लॉक (Almirah Lock) खुला हुआ है और अलमीरा से सभी गहने गायब थे। मामले को लेकर पुलिस को दिए गए आवेदन के आधार पर वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था।

चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया

थाना प्रभारी ने बताया कि इसके बाद नौकरानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उसके घर की तलाशी ली गई। हालांकि इस दौरान चोरी (Theft) का कोई सामान बरामद नहीं हुआ।

इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे CCTV फुटेज को चेक किया तो घटना के कुछ समय बाद एक युवक जाता हुआ दिखा जिसका पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है।

इसके बाद पुलिस ने गुमो निवासी आरिफ रजा (28 ) (Arif Raza) को उसके ससुराल छतरबर से हिरासत में लेकर पूछताछ किया। इसमें उसने चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया।

पुलिस ने बताया कि वर्ष 2019 में वह एक मामले में जेल भी गया

इसके बाद पुलिस के द्वारा महिला के घर से चुराए गए सभी गहने युवक के पास से बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि वर्ष 2019 में वह एक मामले में जेल भी गया था। डेढ़ महीने पहले भादोडीह में उसने अपने चाचा के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना से पहले आरिफ पिछले चार-पांच दिनों से उस इलाके में घूमकर चोरी का प्रयास कर रहा था, इस दौरान किसी के द्वारा पूछताछ करने पर वह खुद को कभी बिजली का मिस्त्री (Electrician) तो कभी प्लंबर बताकर बच जाता था।

थाना प्रभारी ने बताया कि बरामद किए गए जेवर में सोने का एक पीस नेकलेस, डायमंड का एक पीस ब्रेसलेट, सोने का टॉप्स दो पीस, पेंडेंट एक पीस और चांदी का सिक्का एक पीस है। इसकी अनुमानित कीमत आठ से दस लाख रुपये है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker