जॉब्स

सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क व रिसर्च एसोसिएट के 90 पदों पर होगी बहाली,15 फरवरी तक..

Supreme Court of India Recruitment 2024: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में लॉ क्लर्क/ रिसर्च एसोसिएट के 90 पदों पर बहाली होनी है। सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने इन पदों पर भर्ती के लिए Notification जारी किया है।

इसके मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो कि 15 फरवरी, 2024 तक चलेगी। Vacancy के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://main.sci.gov.in/recruitment पर जाकर निर्धारित अवधि में Online आवेदन कर सकते हैं।

जरूरी तारीख

Notification जारी होने की तारीख-24 जनवरी 2024

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तिथि- 25 जनवरी 2024

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि- 15 फ़रवरी 2024

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

जारी सूचना के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 2 फरवरी 2024 तक 20 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वहीं, इस Vacancy के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भारत में कानून द्वारा स्थापित और मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय या संस्थान से लॉ में स्नातक (Graduate) की डिग्री (लॉ में एकीकृत डिग्री पाठ्यक्रम सहित) के साथ अन्य शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है, जिसकी जांच कैंडिडेट्स Portal पर मौजूद Notification में चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर होगा।

इसमें लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल हैं। लॉ क्लर्क-कम रिसर्च एसोसिएट (Law Clerk-cum Research Associate) के पद पर उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा का आयेाजन 10.03.2024 को आयोजित की किया जाएगा।

परीक्षा के बाद मॉडल उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर 11.03.2024 को दोपहर 12:00 बजे अपलोड की जाएगी। यह 12 मार्च, 2024 तक रात 11:59 बजे तक उपलब्ध रहेगी। वहीं, इस दौरान Candidates निर्धारित शुल्क के साथ Objection भी दर्ज करा पाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker