भारत

जैश-ए-मोहम्मद का संदिग्ध आतंकी कानपुर से गिरफ्तार

कानपुर/लखनऊ: सहारनपुर से दो दिन पहले गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम से पूछताछ के आधार पर उत्तर प्रदेश (UP) के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने रविवार को एक और बड़ी कार्रवाई की।

ATS ने कानपुर से हबीबुल उर्फ सैफुल्ला को गिरफ्तार (Arreste) किया है। पूछताछ में सैफुल्ला ने स्वीकार किया कि वो जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में था।

ATS के मुताबिक, शुक्रवार को सहानपुर से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी नदीम से पूछताछ (Inquiry) के बाद Bihar के बाद मोतिहारी निवासी 19 वर्षीय हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को फतेहपुर से हिरासत में लिया गया।

ATS  को उसके पास से एक Mobile Phone, एक चाकू बरामद हुआ

उसे कानपुर लाकर Inquiry की गयी और उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एटीएस (ATS) को उसके पास से एक Mobile Phone  और एक चाकू बरामद हुआ है। वह फतेहपुर जिले के मोहल्ले सैयदबाड़ा में रह रहा था।

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला वर्चुअल ED बनाने में विशेषज्ञ है। उसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 ED बनाकर दी थी।

Social Media ग्रुप के जरिए जेहादी Video भेजा करता था

हबीबुल Telegram, WhatsApp, Facebook Messenger जैसे सोशल मीडिया के माध्यमों से पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे Handlers से जुड़ा हुआ था।

वह Social Media ग्रुप के जरिए जेहादी Video भेजा करता था और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करता था। ATS  के ADG नवीन अरोड़ा के मुताबिक, विस्तृत पूछताछ (Inquiry) में उससे देश-विदेश के आतंकी संपर्कों के बारे में जो जानकारी मिली है, उस पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker