Apple ने चीन में सीमित सर्च एड लॉन्च किया

बीजिंग: एप्पल का विज्ञापन प्लेटफॉर्म एप्पल सर्च एड अब मैनलैंड (मुख्य भूमि) चीन में उपलब्ध हो चुका है, लेकिन विज्ञापनदाताओं को ऐप स्टोर पर इसका इस्तेमाल करने से पहले राज्य की मंजूरी और लाइसेंस हासिल करना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई।

एप्पल ने अपने विज्ञापन कार्यक्रम एप्पल सर्च एड को चीन में विस्तारित किया है, जिसका अर्थ है कि डेवलपर्स और विज्ञापनदाताओं के पास अब इस क्षेत्र के यूजर्स के लिए ऐप स्टोर विज्ञापन प्रस्तुत किए जा सकते हैं।

एप्पलइन्साइडर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एप्पल सर्च एड लगातार अन्य देशों में भी चल रहे हैं, लेकिन चीनी वर्जन में अतिरिक्त शर्तें हैं।

जैसे कि इसे पहली बार ऐपइनचाइना द्वारा देखा गया है, विज्ञापनदाताओं और व्यवसायों को स्वीकृत होने की आवश्यकता है।

विज्ञापनदाताओं के लिए एप्पल की मार्गदर्शिका चेतावनी देती है कि उन्हें प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाली किसी भी फर्म के लिए कंपनी चॉप – एक प्रकार का आधिकारिक स्टैम्प – प्रदान करना होगा।

एप्पल इस बात के उदाहरण भी सूचीबद्ध करता है कि सरकारी संस्थाएं विभिन्न प्रकार के विज्ञापनों को अधिकृत करने के लिए किन दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है।

उदाहरण के लिए, विज्ञापन खेलों के लिए अन्य आवश्यकताओं के साथ मूल्य वर्धित दूरसंचार व्यापार लाइसेंस की आवश्यकता होगी।

ऐपइनचाइना का दावा है कि ज्यादातर लाइसेंस उन कंपनियों को दिए जाते हैं जो 100 फीसदी चीनी स्वामित्व वाली हैं।

संयुक्त उद्यमों के लिए अपवाद हैं, जहां चीनी कंपनियां 50 प्रतिशत से अधिक नियंत्रित करती हैं और ऐपइनचाइना अपने चीनी लाइसेंसों का उपयोग करने और गैर-चीनी फर्मों के साथ साझेदारी करने का प्रस्ताव करता है।

ऐपइनचाइना ने कहा, यह भी संभावना है कि एप्पल को अगले कुछ महीनों के भीतर चीन में आईओएस ऐप प्रकाशित करने के लिए इन लाइसेंसों की आवश्यकता शुरू हो जाएगी, जैसा कि वे पहले ही गेम अप्रूवल नंबर (आईएसबीएन) के साथ कर चुके हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button