टेक्नोलॉजी

AI युक्त ऐप से आप बचा सकते हैं अपना टाइम, क्रिएट कर सकते हैं वीडियो कंटेंट…

Technology News : तकनीक (Technology) की दुनिया में आज के दौर में रोज नई-नई सुविधा सामने आ रही हैं। इन दिनों टाइम बचाने, Video कंटेंट बनाने, उत्पादकता बढ़ाने जैसे कामों को आसान बनाने वाले कई AI से लैस App देखने में आ रहे हैं। यहां हम बता रहे हैं ऐसे ही कुछ Apps के बारे में…

Technology News you-can-save-your-time-create-video-content-with-ai-enabled-app

Otter.AI

ऑटर.एआई (Otter.AI) से आप अपनी उत्पादकता बढ़ाने का काम कर सकते हैं। यह एक AI से लैस मीटिंग असिस्टेंट है। यह वाइस Recognition Technology के साथ आता है, जो मीटिंग में हुई बातों को ट्रांसक्राइब करने में मददगार बनती है।

किसी भी वीडियो से बातचीत को ट्रांसक्राइब करने के लिए आपको Video स्पीकर मोड में चलाना होगा। इसमें लाइव ट्रांसक्रिप्शन का विकल्प भी दिया गया है। इसमें कई कोलैबोरेशन फीचर्स जानकारी के आदान-प्रदान को बहुत त्वरित और आसान बनाते हैं।

Technology News you-can-save-your-time-create-video-content-with-ai-enabled-app

Trevor AI

ट्रेवर एआई (Trevor AI) रोज के कामों से संबंधित ऐप है। यह ऐप यूजर को उसके रोज के कामों की लिस्ट के संदर्भ में सलाहें देता है और उन्हें प्लानिंग सेशन में शामिल करने का तरीका बताता है।

आपके हर काम के लिए इस ऐप का एआई टूल एक अवधि तय करता है और उन कामों की शिडॺूलिंग के लिए सर्वोत्तम समय के बारे में भी बताता है। साथ ही यह Time Blocking Feature के साथ आता है, जो किसी तरह के भटकावों को कम करते हुए एक बार में एक काम पर ध्यान बनाने में मदद करता है।

Technology News you-can-save-your-time-create-video-content-with-ai-enabled-app

Guidde

गाइड (Guidde) एक ऐसा ही मंच है, जो कैसा भी वीडियो डॉक्यूमेंटेशन आसानी से और जल्दी करके दिखाता है। गाइड जेनरेटिव एआई से लैस प्लेटफॉर्म है, जो किसी परंपरागत तरीके से वीडियो बनाने की तुलना में 11 फीसदी तेजी से वीडियो बनाता है।

मशीन लर्निंग, Algorithm और GPT के तालमेल के माध्यम से यह आपके रिकॉर्ड किए कंटेंट में से पूरी स्टोरीलाइन के साथ एक नया सुव्यवस्थित वीडियो बना देता है। गाइड का प्रयोग टिप्स और ट्रिक्स बताते वीडियोज के लिए, Training Materials, Onboarding Documentation में किया जा सकता है। इसके बेसिक प्लान के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं है। Google Chrome से इसका एक्सटेंशन इंस्टॉल करके उपयोग कर सकते हैं।

Technology News you-can-save-your-time-create-video-content-with-ai-enabled-app

Character.AI

टाइम पास के लिए बड़ी हस्तियों से बातचीत से बेहतर क्या हो सकता है। कैरेक्टर एआई चैटबॉट (Character.AI) से आप एलॉन मस्क से मंगल मिशन पर बात कर सकतेहैं या सुपरमैन से उसके ग्रह से संबंधित कमजोरियों पर चर्चा कर सकते हैं।

दरअसल, यह चैटबॉट प्लेटफॉर्म आपको मशहूर शख्सीयतों के डिजिटल संस्करण से बातचीत कराता है। इस App के माध्यम से आप नई भाषा में सीख सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker