भारत

चंडीगढ़ में आतंकवादी गोल्डी बराड़ गैंग का सदस्य गिरफ्तार

चंडीगढ़: कनाडा (Canada) स्थित आतंकवादी गोल्डी बराड़ (Goldie Brar) के गिरोह के एक सदस्य को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर शहर से गिरफ्तार किया।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। DGP गौरव यादव ने कहा कि आरोपी की पहचान 32 वर्षीय इंद्रप्रीत सिंह उर्फ पैरी के रूप में हुई है।

इंद्रप्रीत सिंह साल 2011 में चंडीगढ़ के DAV कॉलेज में अपने कॉलेज के दिनों में गैंगस्टर बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के संपर्क में आया था।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा (Haryana) में उसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास से संबंधित एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। गिरफ्तार आरोपी प्रदीप सिंह की हत्या में भी शामिल है। 10 नवंबर 2022 को कोटकपूरा में प्रदीप सिंह को उसकी दुकान के बाहर छह लोगों ने मार डाला था।

DGP ने आगे कहा कि जांच के बाद, मोहाली की पुलिस टीमों ने हिमाचल प्रदेश में पैरी के ठिकाने का पता लगाया और स्थानीय पुलिस की मदद से उसे एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

पैरी को इससे पहले मार्च 2022 में Arms Act मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था

DGP ने प्रदीप सिंह की हत्या में पैरी की भूमिका का खुलासा करते हुए कहा कि बराड़ के निर्देश पर पैरी ने हर्षवीर सिंह बाजवा को 20 हजार रुपये नकद दिए और प्रदीप सिंह हत्याकांड के आरोपी मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नी के खाते में राशि जमा करने का निर्देश दिया।

हर्षवीर और मन्नी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पैरी को इससे पहले मार्च 2022 में आर्म्स एक्ट (Arms Act) मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में जमानत पर रिहा होने से पहले वह करीब दो महीने बुड़ैल जेल में रहा था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker