भारत

ट्रेनों पर अभी से दिखने लगा होली का असर, स्लीपर और थर्ड AC में सिर्फ वेटिंग टिकट

होली में 30 दिन शेष बचे हैं। लेकिन अभी से ही ट्रेनों में स्लीपर व थर्ड AC में Waiting Ticket मिल रहा है। यह है ट्रेनों पर अभी से होली का असर।

Waiting Tickets in Train: होली में 30 दिन शेष बचे हैं। लेकिन अभी से ही ट्रेनों में स्लीपर व थर्ड AC में Waiting Ticket मिल रहा है। यह है ट्रेनों पर अभी से होली का असर।

खासकर UP और उत्तर बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में सीट वेटिंग दिख रही है। इस कारण होली में घर जाने की मन बनाने वाले परेशान दिख रहे हैं।

होली हिंदुओं का एक प्रमुख त्यौहार है। जिस कारण प्रदेशों में काम करने वाले लोग होली के अवसर पर घर वापस जरूर लौटते हैं। लेकिन एक महीना पूर्व से ही जिस प्रकार से ट्रेनों में वेटिंग चल रही है,उसे लोगों को खासी परेशानी होगी। उन्हें होली स्पेशल ट्रेन (Holi Special Train) का इंतजार करना पड़ेगा। जानकारी के अनुसार इस वर्ष होलिका दहन 24 मार्च तथा होली 25 मार्च को है।

चितरंजन तथा जामताड़ा स्टेशन से गुजरने वाली हावड़ा दिल्ली मेल लाइन अथवा रांची-पटना तथा उत्तर बिहार की ओर जाने वाली पंजाब मेल, मौर्य एक्सप्रेस, TATA थावे, मिथिला एक्सप्रेस, गंगासागर, Vibhuti Express जनशताब्दी एक्सप्रेस में अभी से ही वेटिंग दिखा रहा है। वहीं कुछ ट्रेनों में आरएसी है। जो तेजी से भर रहा है।

जामताड़ा (Jamtara) से रांची, भागलपुर तथा पूर्णिया कहीं की भी लंबी दूरी की बसें नहीं चलती है। जिस कारण यात्रियों की परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है। यही नहीं जिस मार्ग में बस चलती है। उसमें भी बसों की संख्या इक्के- दुक्के ही है। जबकि जामताड़ा जिले से होकर NH- 419 तथा Govindpur- Sahibganj हाईवे गुजरती है। इसके बावजूद भी बस की कनेक्टिविटी बेहतर नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker