मनोरंजन

ये हैं 5 सबसे लंबे समय तक चलने वाले TV Show

नई दिल्ली: फिल्मों और ओटीटी में उथल-पुथल जारी है, मगर टेलीविजन धारावाहिक (Television Serial) फैशन की दुनिया से बाहर नही हैं, दर्शकों के जीवन का अटूट हिस्सा बनकर साथ हैं।

1- तारक मेहता का उल्टा चश्मा (28 जुलाई 2008 से चल रहा है)-

सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) ने 3.520 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके गैग्स ़फ्लैगिंग के कोई संकेत नहीं दिखाते हैं।

प्रतिष्ठित धारावाहिक एक लोकप्रिय पारिवारिक कॉमेडी है जो हंसी-मजाक के साथ सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाता है। यह गुजराती लेखक तारक जानुभाई मेहता के साप्ताहिक कॉलम दुनिया ने ऊंधा चश्मा पर आधारित है।

These are the 5 longest running TV shows

इसके शुरुआती कलाकारों में जेठालाल के रूप में दिलीप जोशी, दया जेठालाल गड़ा के रूप में दिशा वकानी, जिन्हें दया बेन के नाम से जाना जाता है, और शैलेश लोढ़ा ने शो के कथाकार तारक मेहता की भूमिका निभाई, जिन्होंने हाल ही में छोड़ दिया।

2- ये रिश्ता क्या कहलाता है (12 जनवरी 2009 से चल रहा है)

लंबे समय से चल रहा यह शो ये रिश्ता क्या कहलाता (Yeh Rishta Kya Kehlata) है 12 जनवरी 2009 से अपनी पकड़ बना रहा है, पहले हिना खान, करण मेहरा, शिवांगी जोशी और मोहसिन खान इसके कलाकारों में थे।

These are the 5 longest running TV shows

अक्टूबर 2021 से, यह नए चेहरों के साथ अपनी कहानी की तीसरी पीढ़ी में चला गया है, जिसमें प्रणाली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा शामिल हैं, यहां तक कि नायरा और कार्तिक (शिवांगी और मोहसिन) की प्रसिद्ध जोड़ी ने डेली सोप को अलविदा कह दिया। शो ने अब 3,792 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और निर्माता राजन शाही ने साझा किया कि दर्शकों की रुचि को इतने लंबे समय तक जीवित रखना कितना कठिन है।

3- कुमकुम भाग्य (15 अप्रैल 2014 से चल रहा है)

जेन ऑस्टेन के पुराने उपन्यास सेंस एंड सेंसिबिलिटी पर आधारित एकता आर कपूर की कुमकुम भाग्य (Kumkum Bhggya), 2014 से 2021 तक सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया के साथ मुख्य भूमिका के रूप में शुरू हुई।

These are the 5 longest running TV shows

आज, कहानी मुग्धा के साथ अगली पीढ़ी तक चली गई है। चापेकर और कृष्णा कौल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

4- भाभी जी घर पर हैं! (2 मार्च 2015 से चल रहा है)

इस शो भाभी जी घर पर हैं (Bhabhi Ji Gjar Par Hai)ने अपने मजाकिया और मनोरंजक कथानक के साथ दर्शकों की मजेदार हड्डी को गुदगुदाया है, जो दो जोड़ों के इर्द-गिर्द घूमता है, जो पड़ोसी हैं। मिश्र और तिवारी, दोनों पति एक-दूसरे की पत्नियों के प्रति आकर्षित थे। और वे पड़ोसी के जीवनसाथी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं।

These are the 5 longest running TV shows

एडिट कक प्रोडक्शंस के बैनर तले बिनाफर कोहली द्वारा निर्मित, इसका प्रीमियर 2 मार्च, 2015 को हुआ और इसने 1,854 एपिसोड पूरे कर लिए।

कहानी के साथ-साथ इसके पात्र विभूति नारायण मिश्रा के रूप में आसिफ शेख, मनमोहन तिवारी के रूप में रोहिताश गौड़, अंगूरी भाभी के रूप में शुभांगी अत्रे और अनीता विभूति नारायण मिश्रा के रूप में सौम्या टंडन प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं।

5- कुंडली भाग्य (12 जुलाई 2017 से चल रहा है)

These are the 5 longest running TV shows

 

कुमकुम भाग्य की सफलता के बाद, इसकी स्पिन-ऑफ श्रृंखला, कुंडली भाग्य (Kundali Bhagya) ने 1,286 एपिसोड पूरे कर लिए हैं

और इसके कलाकारों में श्रद्धा आर्य, मनित जौरा, रूही चतुवेर्दी, संजय गगनानी और शक्ति अरोड़ा को टेलीविजन ब्रह्मांड के सितारों में बदल दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker