खेल

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार के लिए MCC के तीन सदस्य निलंबित

कई MCC सदस्यों को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मौखिक रूप से गाली देते हुए देखा गया

लंदन: मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवें दिन लंच ब्रेक के दौरान लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार (Misbehavior With Australian Players) के लिए अपने तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है।

दरअसल, रविवार को दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने जॉनी बेयरस्टो को विवादास्पद तरीके से Run Out किया था, जिससे दर्शकों में रोष था।

जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लॉन्ग रूम (Player Long Room) से होते हुए ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए, तो कई MCC सदस्यों को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मौखिक रूप से गाली देते हुए देखा गया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार के लिए MCC के तीन सदस्य निलंबित-Three MCC members suspended for abusing Australian players

कर्मचारियों के साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया

उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर एक सदस्य के साथ बहस में उलझ गए और सुरक्षाकर्मियों को उन्हें वहां से ले जाना पड़ा।

बयान में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और कर्मचारियों (Australian Players and Staff) के साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया।

इसके बाद MCC ने ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) से माफी मांगी है और एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने अपने तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है।

MCC की माफी में कहा गया है, “हमने ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) से बिना शर्त माफी मांगी है और हम ऐसे किसी भी सदस्य से निपटेंगे जिसने हमारी अनुशासनात्मक प्रक्रियाओं के माध्यम से हमारे द्वारा अपेक्षित मानक को बनाए नहीं रखा है।”

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार के लिए MCC के तीन सदस्य निलंबित-Three MCC members suspended for abusing Australian players

MCC ने सदस्यों के व्यवहार की निंदा की

अपने विस्तारित बयान में MCC ने उल्लेख किया कि उन्होंने उन तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया है, जिन्हें उन्होंने घटना में शामिल पाया था।

जांच पूरी होने तक सदस्यों को Lords के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। MCC ने सदस्यों के व्यवहार की निंदा की और ऑस्ट्रेलियाई टीम से माफी मांगने पर दोबारा जोर दिया। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई शारीरिक विवाद (Physical Altercation) नहीं था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker