करियर

जामिया मिलिया इस्लामिया में शुरू हुआ तीन महीने का ऑनलाइन Digital Marketing कोर्स, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन

Online Mode में होंगी क्लास

नई दिल्ली: कोरोना के कारण सारी पढ़ाईयां ऑनलाइन हो रही थी। लेकिन अब कोरोना काल ख़त्म होने के बाद भी कई संस्थान Online Course करवाते रहते हैं।

इसी कड़ी में सेंटर फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (CIE), जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के द्वारा Digital Marketing के तीन महीने का Online Course शुरू किया जा रहा है।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार इस कोर्स के लिए आवेदन का प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक छात्र Official Website – jmi.ac.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Online Mode में कक्षाएं आयोजित

University के द्वारा जारी की गई Official Notice के अनुसार,कोर्स प्रोफेशनल, जॉब सीकर्स, स्कूल ड्रॉपआउट वालों के साथ-साथ विश्वविद्यालय के छात्र भी इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

तीन महीने के कोर्स के लिए छात्रों को 5,000 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। इस कोर्स के लिए 15 अप्रैल से शाम के सत्र में Online Mode में कक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

विषय का विवरण

प्रोग्राम का स्ट्रक्टर में डिजिटल मार्केटिंग अवलोकन, लीड जनरेशन, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, ब्लॉगिंग और कंटेंट मार्केटिंग, ऑनलाइन एड और एडवर्ड्स, सोशल, मीडिया मार्केटिंग, यूट्यूब और ऐडसेंस, गूगल और वेब एनालिटिक्स और ई-मेल मार्केटिंग जैसे विषय शामिल हैं।

Digital Marketing

Digital Marketing इंटरनेट पर डिजिटल तकनीकों का उपयोग करने वाले उत्पादों या सेवाओं का विपणन है, जिसमें Mobile Phone Apps के माध्यम से, ऑनलाइन एड और किसी भी डिजिटल माध्यम का उपयोग शामिल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker