भारत

PMO का ‘फर्जी’ अधिकारी बताने वाला ठग गिरफ्तार, मिली थी Z+ सुरक्षा, बुलेटप्रूफ कार की करता था सवारी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu & Kashmir Police) ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का एक शीर्ष अधिकारी बताकर केंद्र शासित प्रदेश (UT) में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठकें कीं।

कमाल की बात ये हैं कि किसी को भनक भी नहीं लगी कि वह एक ठग है।

किरण भाई पटेल (Kiran Bhai Patel) के रूप में पहचाने जाने वाले कथित ठग ने खुद को PMO में एडीश्नल डायरेक्टर (Additional Director) के पद पर बताया था।

सूत्रों ने इंडिया टुडे (India Today) को बताया कि किरण पटेल (Kiran Patel) पिछले साल अक्टूबर से कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) का दौरा कर रहा था।

गिरफ्तार होने से पहले वह नियंत्रण रेखा (LOC) के करीब उरी में कमान पोस्ट से होते हुए श्रीनगर (Srinagar) के लाल चौक तक पहुंचा था।

PMO का 'फर्जी' अधिकारी बताने वाला ठग गिरफ्तार, मिली थी Z+ सुरक्षा, बुलेटप्रूफ कार की करता था सवारी Thug arrested for posing as PMO's 'fake' officer, had Z+ security, used to ride in bulletproof car

किरण पटेल पर IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया

Srinagar के निशात पुलिस थाने में दर्ज FIR के मुताबिक, किरण पटेल इस पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र और Kashmir Valley के अन्य हिस्सों में गतिविधियों में शामिल था।”

पकड़ा जाने से पहले तक उसने सरकारी आतिथ्य का आनंद लिया। साथ ही उसे एक निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) और एक लक्जरी होटल (Luxury Hotel) में कमरा भी दिया गया था।

किरण पटेल पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

PMO का 'फर्जी' अधिकारी बताने वाला ठग गिरफ्तार, मिली थी Z+ सुरक्षा, बुलेटप्रूफ कार की करता था सवारी Thug arrested for posing as PMO's 'fake' officer, had Z+ security, used to ride in bulletproof car

गुजरात पुलिस की एक टीम भी जांच में शामिल

पुलवामा के उपायुक्त (DC) बशीर उल हक और पुलिस अधीक्षक जुल्फकार आजाद से Jammu and Kashmir Police ने पूछताछ की कि कथित Conman को समय पर क्यों नहीं पकड़ा गया।

सूत्रों ने कहा कि Gujarat Police की एक टीम भी जांच में शामिल हुई है। अभी तक Jammu and Kashmir Police इस घटना को लेकर चुप्पी साधे हुए है।

लेकिन सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) को इसकी भनक लगने से पहले ही CID ​​शाखा ने ठगी का पता लगा लिया था।PMO का 'फर्जी' अधिकारी बताने वाला ठग गिरफ्तार, मिली थी Z+ सुरक्षा, बुलेटप्रूफ कार की करता था सवारी Thug arrested for posing as PMO's 'fake' officer, had Z+ security, used to ride in bulletproof car

किरण भाई पटेल के Twitter अकाउंट में एक हजार से अधिक फॉलोअर्स

Kiran Bhai Patel का ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) भी वैर‍िफाइड (Verified) है और उनके एक हजार से अधिक फॉलोअर्स (Followers) हैं।

इनमें गुजरात BJP के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला (Pradeep Singh Vaghela) भी शामिल हैं।

उन्होंने अर्धसैनिक गार्डों (Paramilitary Guards) से घिरे कश्मीर में अपनी ‘आधिकारिक यात्राओं’ (official visits) के कई वीडियो और तस्वीरें शेयर कीं, जिनमें से आखिरी शेयर 2 मार्च को था।

​इस तरह अरेस्‍ट हुआ ‘फर्जी’ पटेल

खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने पुलिस को PMO के एक अधिकारी के रूप में एक ठग के बारे में सतर्क किया।

उसकी पृष्ठभूमि (Background) की पुष्टि करने के बाद पुलिस को Srinagar के एक होटल से उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया।

सूत्रों का कहना है कि दो पुलिस अधिकारियों के खिलाफ गड़बड़ी और समय पर ढोंगी का पता लगाने में विफलता के लिए कार्रवाई शुरू की गई है।

सूत्रों ने कहा कि गुजरात पुलिस की एक टीम भी जांच में शामिल हो रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker